India vs Bharat: देश में भारत और इंडिया को लेकर छिड़ी जंग के बीच अब ब्रजनिति तेज हो गयी है | इसी के चलते अब इंडिया का नाम भारत करने को लेकर पार्टियों से लेकर घरों में विवाद होने लगा है | जहाँ, देशभर में इसको लेकर राजनीति गरमाई हुई है। वहीँ, इस बीचयूपी के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा बिष्ट यादव ने परिवार से अलग बयान दिया है। उनका कहना है कि अगर उनके ससुर मुलायम सिंह जिंदा होते तो INDIA नाम बदलने पर वह भारतीय जनता पार्टी के होते।

अखिलेश यादव से जुदा है अपर्णा की राय

बता दें कि पूर्व सीएम अखिलेश यादव समेत समाजवादी पार्टी के सभी नेता जहां संभलकर इस मुद्दे पर बयान दे रहे हैं, वहीं मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक की पत्नी और भाजपा नेता अपर्णा यादव ने खुलकर इस पर अपना पक्ष रखा है। समाचार एजेंसी से बातचीत में अपर्णा यादव ने कहा कि अगर समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव जिंदा होते तो वह INDIA का नाम बदलकर पूरी तरह से भारत किए जाने का समर्थन करते।

अखिलेश बोले- भाजपा अपना ही नाम बदले डाले…

उधर, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा है कि भाजपा को उसके नाम से अंग्रेजी भाषा के शब्द ‘पार्टी’ को निकालकर ‘दल’ करना चाहिए। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने ऑफिशियल एक्स (ट्विटर) अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा- ‘वैसे तो भाषाओं का मिलन और परस्पर प्रयोग बड़ी सोच के लोगों के बीच मानवता और सौहार्द के विकास का प्रतीक माना जाता है।

इसी पोस्ट में अखिलेश यादव ने सुझाव दिया है कि अगर संकीर्ण सोचवाली भाजपा और उसके संगी-साथी किसी भाषा के शब्द को गुलामी का प्रतीक मानकर बदलना ही चाहते हैं तब तो सबसे पहले भाजपा को भी अपना एक विशेष सत्र बुलाना चाहिए। अपने नाम में से अंग्रेज़ी का शब्द ‘पार्टी’ हटाकर स्वदेशी परंपरा का शब्द ‘दल’ लगाकर अपना नाम भाजपा से भाजद (भारतीय जनता दल) कर देना चाहिए।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *