लखनऊ: बिजनौर थाने व क्राइम टीम (डीसीपी दक्षिणी) की संयुक्त पुलिस टीम ने शनिवार को राजगीर मिस्त्री रामप्रसाद हत्याकांड का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 3700 रूपये बरामद किए हैं। पुलिस ने दोनों को न्यायालय भेजा जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया हैं।

डीसीपी साउथ विनीत कुमार जायसवाल और एडीसीपी शशांक सिंह ने साउथ जोन कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए बताया कि बीती 26 सितंबर की सुबह करीब आठ बजे बिजनौर थाना क्षेत्र में नाले के पास एक अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा मिला था। मौके पर जुटी पुलिस ने शव की शिनाख्त करवाने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए भेज दिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सर में चोट होने से मौत बताई गई थी । इसके बाद मृतक रामप्रसाद की पत्नी गायत्री निवासी चौधरी मौहल्ला कस्बा बिजनौर की लिखित शिकायत पर कुछ लोगों पर संदेह जताते हुए मुकदमा दर्ज करवाया गया था। इस खुलासे के लिए पुलिस की तीन टीमें लगाई गई थी। पुलिस टीम ने शनिवार को बिजनौर के कस्बा गढ़ी मोहल्ला निवासी रामू लोधी और रामकुमार उर्फ मटरू निवासी गढ़ी मोहल्ला कस्बा व थाना बिजनौर को दबोच लिया ।

‘ऑपरेशन त्रिनेत्र’ के तहत सीसीटीवी की मदद से पुलिस ने किया खुलासा:-

ऑपरेशन त्रिनेत्र के जरिए पुलिस की कोशिश रंग ला रही है । इस अभियान के तहत महत्‍वपूर्ण स्‍थानों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस ने रामप्रसाद की हत्या की वारदात को सुलझाने में सफलता हांसिल की है । पुलिस के मुताबिक, जांच-पड़ताल के दौरान कुछ फुटेज दिखाई दिए थे। जिसमें बीती 25 सितंबर को दोनों आरोपी रामप्रसाद के साथ पैदल गए और फिर कुछ देर बाद एक ही बाइक से तीनों दूसरी तरफ गए। लेकिन, कुछ देर बाद उसी रास्ते से एक ही बाइक पर केवल दो लोग ही लौटे, जिस पर पुलिस को शक हुआ और पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया।

पहले साथ बैठकर पी शराब,फिर टीशर्ट से गला कस कर मार दिया:-

पुलिस के मुताबिक, दोनों ने पूछताछ में बताया कि बीती पच्चीस सितंबर की सुबह करीब साढ़े चार बजे राम डोल बरात / सांस्कृतिक प्रोग्राम देखने गए थे। मेले में उनका दोस्त राम प्रसाद कोरी भी मिला था। उन्होंने बताया कि, उसने कुछ माह पूर्व ही अपनी 18 बिस्वा जमीन का प्रोपर्टी डीलर से एग्रीमेन्ट किया था वह अक्सर अपनी जेब में अच्छी खासी रकम लेकर घूमता था। जिसको हथियाने के लालच में पहले ठेके पर ले जाकर शराब पिलायी उसके बाद राम प्रसाद की मोटर साइकिल से तीनो हसीनपुरवा के पीछे नाले के पास गए जहां उन्होंने राम प्रसाद से 21 हजार रूपये छीन लिए। राम प्रसाद के द्वारा विरोध करने पर पहले उसकी शर्ट से उसका गला दबाया  फिर सिर पर ईंट मारकर हत्या करने की बात कबूल की हैं ।

यह टीम रही शामिल:-

बिजनौर थाना प्रभारी अरविन्द कुमार राणा, एसआई गौरव कुमार, एसआई अजय सिंह, शिवम पाण्डेय हेड कांस्टेबल अरशद खान, नवीन कुमार, कांस्टेबल अनिल कुमार सहित डीसीपी साउथ जोन की सर्विलांस सेल प्रभारी अजीत कुमार पाण्डेय (प्रभारी), सुबोध कुमार, सुमित बालियान, हेड कांस्टेबल मंजीत सिंह, बद्री विशाल तिवारी, कांस्टेबल सुनील कुमार,रवीन्द्र कुमार, गिरीश शामिल रहें ।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *