लखनऊ : साल का आखिरी चंद्र ग्रहण 28-29 अक्टूबर की रात को लगने वाला है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस दिन आश्विन मास की पूर्णिमा तिथि पड़ रही है। जिसक चलते यह चंद्र ग्रहण काफी खास हो गया है। जब राहु या केतु सूर्य या चंद्रमा को ग्रसित करते हैं, तब यह ग्रहण लगता है।

यह भी पढ़ें : लखनऊ: कबाड़ मार्केट में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

साल का दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण 28 अक्टूबर की मध्य रात्रि 1 बजकर 6 मिनट से 2 बजकर 22 मिनट तक रहेगा। यह चंद्र ग्रहण आंशिक होगा। ये चंद्र ग्रहण भारत में भी नजर आएगा। 28 अक्तूबर 2023 को लगने वाला साल का आखिरी चंद्र ग्रहण मेष, वृषभ, मिथुन, कन्या, धनु और मकर वालों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है। यह ग्रहण इन राशि के जातकों को बहुत लाभ पहुंचाने वाला है। इन राशि के लोगों के सारे रुके हुए काम जल्द ही पूरे हो जाएंगे और मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी।

मेष राशि:-
मेष राशि के जातकों के जीवन में इस चंद्र ग्रहण का असर सकारात्मक पड़ने वाला है। उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। धन-धान्य की बढ़ोतरी के साथ नया व्यापार शुरू कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में में भी खुशियां आएगी।

वृषभ राशि:-
वृषभ राशि वालों के लिए भी चंद्र ग्रहण के बाद किस्मत के दरवाजे खुलने वाले हैं। बिजनेस मनचाहा लाभ मिलेगा, आपके काम में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि:-
मिथुन राशि वालों को इस दिन का विशेष लाभ मिलने वाला है। किस्मत के सितारे बुलंद होंगे और आपको हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल होगी।

सिंह राशि:-
चंद्र ग्रहण सिंह राशि की आत्म-अभिव्यक्ति और रचनात्मकता में बदलाव ला सकता है। आप अपनी बातों से हर किसी को प्रेरित कर सकते हैं। धन-धान्य की बढ़ोतरी के साथ सुख-संपदा की प्राप्ति होगी।

इन मंत्रों के जाप मिलेगा फायदा:-

ज्योतिषी ने बताया कि इस चंद्र ग्रहण में भगवान भोलेनाथ की आराधना करने से लाभ मिलेगा। आप ओम चंद्र चंद्राय नमः या ओम नमः शिवाय का जाप अवश्य करें।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *