लखनऊ: भारत की एकता व अखंडता के शिल्पकार सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर मंगलवार को लखनऊ में ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन किया गया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इसे “एकता दौड़ ” का झंडा दिखाकर रवाना किया। वहीँ लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि- हम सरदार साहब के सपनों का भारत बनाने के लिए संकल्पित हैं।

यह भी पढ़ें : Horoscope: इन राशियों के जीवन में होगा सुधार, इनको मिलेगा फल लाभ…

आज राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर लखनऊ में आयोजित रन फॉर यूनिटी दौड़ हजरतगंज स्थित सरदार पटेल स्मारक पार्क से KD सिंह बाबू स्टेडियम तक की गई, जिसमे बड़ी संख्या में युवाओं ने भाग लिया। इस मौके पर देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को संबोधित किया।

इससे पहले दोनों ने लखनऊ में सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘मेरा युवा भारत’ कार्यक्रम की शुरुआत करने जा रहे हैं, जहां देश के युवाओं को राष्ट्र निर्माण के कार्य के लिए मंच और मौका मिलेगा। मैं युवाओं से इस कार्यक्रम में शामिल होने का अनुरोध करता हूं।

https://x.com/myogiadityanath/status/1719215909082976497?s=20

इस खास मौके पर मुख्यमंत्री ने शपथ लेते हुए कहा कि, मैं सत्य निष्ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *