लखनऊ : लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में ‘इंडिया’ गठबंधन की दो प्रमुख पार्टियों कांग्रेस और सपा के बीच की दरार लगातार बढ़ती जा रही है। इस बार सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जातीय जनगणना को लेकर राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान पर निशाना साधते हुए कांग्रेस को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है।
उन्होंने कहा कि, जब कांग्रेस सत्ता में थी तब तो जातीय जनगणना कराई नहीं और अब जब बीमारी बढ़ गई है और एमआरआई और सीटी स्कैन की जरूरत है तो एक्सरे की बात कर रही है।

अखिलेश यादव ने कहा, “कांग्रेस वो पार्टी है जिसने आजादी के बाद कभी जातीय जनगणना नहीं कराई। “जिस समय एक्सरे होना था अगर उसी समय हो गया होता, तो परेशानी नहीं बढ़ती। वो एक्सरे का समय था, आज सीटी स्कैन है, एमआरआई मशीन है। बीमारी और बड़ी हो गई है। उन्होंने कहाकी, लोकसभा में नेताजी, शरद यादव, लालू यादव जब जातीय जनगणना की मांग कर रहे थे तो कांग्रेस ने नहीं कराई, आज कांग्रेस क्यों जातीय जनगणना की बात कर रही है क्योंकि वो जानते हैं कि आज उनका ट्रेडिशनल वोट उनके पास नहीं है। आज एमआरआई सीटी स्कैन की जरूरत है। मुझे उम्मीद है जब कभी भी समाजवादियों को मौका मिलेगा सबसे पहले जातीय जनगणना कराई जाएगी।

बतादें, राहुल गांधी ने तेलंगाना की रैली में जाति जनगणना को सबसे बड़ा मुद्दा बताते हुए इसे देश का एक्स-रे बताया था। राहुल के इस बयान पर जब अखिलेश यादव से सवाल किया गया तो उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अब बीमारी बढ़ गई है, अब एक्सरे नहीं सीटी स्कैन और एमआरआई की जरूरत है।

 

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *