कानपूर: इन दिनों पूरे उत्तर भारत में हाड गला देने वाली ठंड पढ़ रही है। यह सर्दी गरीब, बेसहारा, बुजुर्गों और जरूरतमंदों के लिए खुद को जिंदा रखने की चुनौती की तरह है। ऐसे में खुद को गरम रखने के लिए सभी मजबूर लोग तरह-तरह के जुगाड़ अपना रहे हैं। एक ऐसा ही जुगाड़ कानपुर के कोहना थाना क्षेत्र से सामने आया है। जहाँ शरीर पर गर्म कपडे और रात में ओढ़ने को कंबल न होने पर एक बुजुर्ग खुद को ठंड से बचाने के लिए एक जलती चिता के बगल में जाकर सो गया।

यह भी पढ़ें : दुल्हन की तरह सजी अयोध्या, प्रधानमंत्री के आगमन पर 500 क्विंटल फूलों से गुलजार हुई धर्मनगरी

कानपुर के कोहना थाना क्षेत्र में भैरवघाट से ये मामला सामने आया है। जब एक बुजुर्ग को ठंड से बचने का कोई उपाय नहीं मिला, तो वह श्मशान पहुंच गया और जलती चिता के बगल में जाकर सो गया। इस दौरान ही किसी ने उसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

30 जिलों में कोहरे का रेड अलर्ट:-
आपको बतादें, मौसम विभाग ने सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, सहारनपुर, शामली, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुर, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, झांसी एवं आसपास के इलाकों में शीत लहर को देखते हुए इन जिलों में घने कोहरे का रेड अलर्ट जारी किया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *