Healthy Relationship: एक खूबसूरत रिश्ता कायम करने के लिए रिश्ते में दोनों लोगों का खुश रहना बेहद जरूरी है, लेकिन कई बार ऐसा होता है, जब रिलेशनशिप में आपका पार्टनर खुश नहीं रहता और आपको पता भी नहीं चल पाता है कि,अब वह रिश्ता अंदर ही अंदर खोखला होता जा रहा है। उस रिश्ते की उम्र ज्यादा दिन तक नहीं बची है, यानि कि अब वह रिश्ता जल्द ही टूटने की कगार पर है। तो आइये जानते हैं आखिरकार वो कौन से संकेत हैं जिससे पता लगाया जा सकता है कि, आपका पार्टनर रिलेशनशिप में खुश है या नहीं, तो आइये जानते हैं…

यह भी पढ़ें: असम में राहुल गांधी समेत कई अन्य लोगो पर हुआ एफआईआर दर्ज

कम्युनिकेशन का कम होना-
अगर आपका पार्टनर आपसे बातचीत करना इग्नोर कर रहा है, बात ना करने के बार-बार बहाने बता रहा है तो समझ लीजिये कि, आपका पार्टनर खुश नहीं है। उससे बातचीत करना स्टार्ट करिये। आप बातचीत स्थापित करने के लिए कुछ बेहतर कदम उठा सकते हैं।

इमोशनल दूरियां-
रिश्ता मजबूत करने के लिए इमोशनल लगाव का होना बेहद जरूरी है, लेकिन अगर आपको यह महसूस हो कि, आपका पार्टनर आपसे इमोशनली दूरी बना रहा है तो, यह आपके रिश्ते के लिए अच्छे संकेत नहीं है।

फ्यूचर प्लानिंग ना करना-
अगर आपका पार्टनर आपके साथ भविष्य की प्लानिंग नहीं कर रहा है तो, इसका संकेत है कि, वह आपके साथ खुश नहीं है। इस बात का पता लगाकर इस पर खुलकर बात करें।

टेंशन और चिढ़न-
अगर आपके पार्टनर ने चिढ़ना या टेंशन लेना शुरू कर दिया है, तो समझ जायें कि, यह आपके रिश्ते के लिए अच्छे संकेत नहीं है।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *