धर्म कर्म: इस समय के महापुरुष, पूरे समरथ सन्त सतगुरु, दुःखहर्ता, उज्जैन वाले बाबा उमाकान्त जी महाराज ने अधिकृत यूट्यूब चैनल जयगुरुदेवयूकेएम पर लाइव प्रसारित संदेश में बताया कि आदमी इधर-उधर के कामों में शरीर को लगाए रहता है। धन से, मन से पाप हो जाता है। उसकी वजह से भजन में बिल्कुल मन नहीं लगता है। कोई माला भी नहीं जपते हैं। बहुत से नामदानी जयगुरुदेव नाम भी भूल जाते हैं। उसका यही कारण है कि बहुत ज्यादा (कर्म) जमा हो गया है। उसको काटने के लिए प्रचार-प्रसार की व्यवस्था बना दी जाती है। लोगों को समझाओ, शाकाहारी नशामुक्त बनाकर भगवान से प्रेम कराओ, मौत की याद दिलाओ की दुनिया छोड़नी पड़ेगी। दिन-रात रूपी चूहे उम्र को काट कर खत्म कर दे रहे हैं। एक दिन यह शरीर धड़ाम से गिर जाएगा। इसमें सड़न, गलन, बदबू आने लग जाएगी। इससे कर्म कटेंगे फिर भजन में मन लगेगा।

गऊ हत्या बंद होते ही सतयुग की लहर पूरे विश्व में दिखाई पड़ने लगेगी

कलयुग में ही सतयुग के जाने की बात लिखी है। जगन्नाथ महात्मा यही उड़ीसा में हुए हैं। उनके किताब में लिखा हुआ है- ऐनी धेनी पुख नक्षत्र, करकट राशि, होगी तब धरती पर सतयुग का प्रादुर्भाव हो जाएगा। मैं आपको बता दूं, कब प्रादुर्भाव होगा- जिस दिन देश में गौ हत्या बंद हो जाएगी, उसी दिन से सतयुग का प्रादुर्भाव इस धरती पर दिखाई पड़ने लग जाएगा। सतयुग की लहर चलेगी जैसे गर्मी बढ़ने पर उसका असर दूर तक जाता है, जैसे लू चलने पर उसकी हवा बहुत दूर तक जाती है, ऐसे ही सतयुग की किरण जब दिखाई पड़ेगी तो पूरे विश्व में फैलेगी और पूर्ण रूप से सतयुग इस धरती पर दिखाई पड़ने लगेगा, ऐसा समय आएगा।

आने वाली पीढ़ी, आपके बच्चों के लिए अच्छा समाज बन जाएगा

लेकिन उस समय पर कलयुगी लोग नहीं रहेंगे। यह सब या तो खत्म होंगे या सुधर जाएंगे। खत्म करना तो बहुत आसान है। लेकिन सुधारना थोड़ा कठिन है। उसमें मेहनत करनी पड़ती है। आप प्रेमियो! अगर मेहनत करोगे तो सुधर जाएंगे, आने वाली पीढ़ी के लिए, बच्चों के लिए एक अच्छा समाज बन जाएगा, समय पर जाड़ा गर्मी बरसात होने लग जाएगा, दूसरे के धन को लोग जहर और दूसरे की मां-बहन को अपनी मां-बहन की तरह से समझने लग जाएंगे। नीयत जब अच्छी हो जाएगी तो बरकत होने लग जाएगी, पैदावार बढ़ जाएगी। जब भगवान का भजन करेंगे तो ब्रह्मचारी यानी ब्रह्म में विचरण करने के लायक हो जाएंगे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *