Ground Breaking Ceremony: आज यूपी तरक्की की ओर एक लंबी छलांग लगाने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 हजार निवेश परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। इससे 34 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा, आज प्रदेश में 10 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की निवेश परियोजनाएं धरातल पर उतरेंगी। जो सीएम योगी आदित्यनाथ के सपने यूपी को 10 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने को पूरा करेंगी।

यह भी पढ़ें : राशिफल: जानें, आपके राशिफल के अनुसार कैसा रहेगा आज का दिन 

आज पीएम मोदी राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान से परियोजनाओं का शुभकामनाएं करेंगे। पिछले वर्ष 10 से 12 फरवरी के बीच वैश्विक निवेशक सम्मेलन का आयोजन हुआ था और अब 19-21 फरवरी के बीच भूमि पूजन समारोह (जीबीसी) का आयोजन किया जा रहा है। आपको बतादें, पीएम मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और अन्य गणमान्य महानुभाव के साथ वहां लगी प्रदर्शनी का भी अवलोकन करेंगे। इसमें देश के जाने-माने उद्योगपति शामिल होंगे। यह योगी सरकार का चौथा भूमि पूजन समारोह है। पहले के तीन जीबीसी में 2.10 लाख करोड़ से ज्यादा का निवेश धरातल पर उतारा गया।

निवेश में 16 विभाग आगे:- 
मिली जानकारी के मुताबिक, आज राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 37 विभागों के माध्यम से निवेश होगा। इनमें 16 विभाग ऐसे हैं, जिन्होंने 100 प्रतिशत से अधिक लक्ष्य हासिल किया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *