Weather : इस वक्त पूरा उत्तर प्रदेश बारिश और ओले की चपेट में है। कल राजधानी लखनऊ समेत अधिकतर क्षेत्रों में बादल छाए रहें। कई जिलों में हुई बारिश से तापमान पर भी असर पड़ा है। मौसम विभाग ने अभी एक और दिन ऐसा ही मौसम रहने पूर्वानुमान जताया है।

यह भी पढ़ें : भाजपा की पहली सूची: 51 नाम हुए घोषित, जानें यूपी में किसे कहां से मिला टिकट

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह से मिली जानकारी के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते मौसम में यह बदलाव देखने को मिल रहे हैं। विभाग के मुताबिक़, पहले शनिवार और फिर रविवार को हुई बारिश और ओला के कारण प्रदेश के अधिकतर इलाकों में तीन से चार डिग्री तक की गिरावट अधिकतम तापमान में दर्ज की गई है। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक रविवार यानी आज भी 40-50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। वहीँ, कई जगहों पर ओलावृष्टि, बारिश, गरज चमक और बिजली गिरने के आसार हैं।

इन इलाकों में आज बिजली गिरने का अलर्ट:- 
जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, आज गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, हरदई, लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, प्रयागराज, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदासनगर व आसपास के कई इलाकों में तेज हवा, बिजली गिरने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *