समाजवादी पार्टी से अलग होकर अपनी पार्टी बनाने वाले राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी प्रमुख स्वामी प्रसाद मौर्य ने अब घोसणा कर दी है कि वे लोकसभा चुनाव कहाँ से लड़ेंगे. उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर चुनाव लड़ने के एलान किया है. वह इंडिया गठबंधन से अलग चुनाव लड़ेंगे. इंडिया गठबंधन के साथ बात नहीं बन पाने के कारण अब वह कुशीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक्स पर लिखा, ‘राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के गठन दिनांक 22 फ़रवरी से लेकर आज तक निरंतर इंडिया गठबंधन को जिताने और मजबूत बनाने का प्रयास करता चला आ रहा हूं. इसी क्रम में देशवासियों से हमने अपील भी किया कि संविधान बचाओ-भाजपा हटाओ, लोकतंत्र बचाओ-भाजपा हटाओ, देश बचाओ-भाजपा हटाओ.’ साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में गठबंधन की दोनों बड़ी पार्टियों के शीर्ष नेतृत्व से मेरी बात भी हुई. उनकी अपेक्षाओ के अनुरूप मैंने 5 नामों की सूची भी भेजी थी और मैं प्रतीक्षा भी करता रहा कि उस पर निर्णय कर इन्ही दोनों पार्टियों की ऒर से तय किये गये नामों की घोषणा भी हो, किंतु आज-तक घोषणा नहीं हुई.

दो सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए उन्होंने कहा कि, “बहुत लम्बी प्रतीक्षा के बाद लोकसभा कुशीनगर की जनता की मांग को देखते हुए कुशीनगर की जनता के सम्मान, स्वाभिमान व विकास का संकल्प लेकर, मैं कुशीनगर लोकसभा के प्रत्याशी के रूप में, कुशीनगर की जनता को समर्पित कर रहा हूँ तथा देवरिया लोकसभा में राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के प्रत्याशी एस.एन. चौहान होंगे, शेष नामों की घोषणा भी शीघ्र किया जायेगा। अब देखना यह है कि इंडिया गठबंधन में सम्मिलित दल मुझे इंडिया गठबंधन का हिस्सा मानते है या भीम आर्मी प्रमुख, चंद्रशेखर आजाद एवं अपना दल (कमेरावादी), पल्लवी पटेल की तरह गठबंधन का हिस्सा न होने का प्रमाण पत्र देते हैं.”

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *