Heat Rash Remedy: प्रदेश में गर्मी का कहर जारी है, गर्मी शुरू होने के साथ ही लोगों को घमोरियों की समस्या का भी सामना करना पड़ रहा है। ऐसी समस्या नवजात बच्चों से लेकर बड़ों तक में देखी जाती है। ये परेशानी उन लोगों में ज्यादा देखने को मिलती है जिन्हें पसीना काफी ज्यादा आता है। घमौरियों में लोगों की त्वचा पर छोटे-छोटे लाल दाने हो जाते हैं, जो काफी ज्यादा तेज खुजली करते है। इन्हे हीट रैश भी कहा जाता है। बाजार में घमौरियों से बचने के लिए आप चाहें तो कुछ घरेलू नुस्खे अपना सकते हैं। इनके उपयोंग से आपको घमौरियों से राहत मिल सकती है।

नारियल का तेल पहुंचाएगा राहत:-
अगर आप भी घमौरियों से परेशान हैं तो आप रात में सोने से पहले त्वचा पर नारियल का तेल लगाकर सोएं। इसके रोजाना इस्तेमाल से आपको हीट रैश से राहत मिलेगी।

ठंडे पानी से नहाना:-
घमौरियों से राहत पाने के लिए आप दिन में दो बार ठंडे पानी से जरूर नहाएं। इससे त्वचा के रोम छिद्र खुल जाते हैं, जो हीट रैश में काफी आराम पहुंचाते हैं।

पहनें सूती कपड़े:-
घमौरियां ककई कारणों से होती हैं। अगर आप इस चिलचिलाती गर्मी में सूती कपड़े पहनेंगे, तो आपको घमौरियों से राहत मिलेगी।

—————————–

डिसक्लेमर : इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं। संबंधित लेख पाठक की जानकारी व जागरूकता बढ़ाने के लिए तैयार किया गया है। जी. के. न्यूज़ लेख में दी गई जानकारी को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करता है और न ही जिम्मेदारी लेता है। अधिक जानकारी के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *