Mango Recipe: गर्मियों के मौसम में फलों का राजा आम बाजार में आसानी से मिल जाता है। लोग इसे पका और कच्चा दोनों तरह से खाना पसंद करते हैं। आम में विटामिन ए, विटामिन सी, फाइबर, कैल्शियम समेत कई ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो गर्मी के मौसम में राहत पहुंचाते हैं। कच्चे आम से बने कई ऐसे पकवान हैं जो रह किसी को बेहद पसंद होते हैं। अगर आपको भी कच्चे आम खाना पसंद है तो आज हम आपको कई ऐसे पकवानो के बारे में बताने जा रही हैं जिसे आप झटपट बनाकर अपने परिवार वालों को खिला और पिला सकते हैं।

आम का गलका:-
गर्मी के मौसम में आप चाहें तो कच्चे आम का गलका बना सकती हैं। इसका खट्टा मीठा स्वाद बड़ों के साथ ही बच्चों को भी बेहद पसंद आएगा। साथ ही गर्मी के मौसम में यह शरीर के लिए भी काफी फायदे मंद है।

आम पना:-
आप कच्चे आमों का स्वादिष्ट पेय पदार्थ आम पना भी बना सकती हैं। ठंडा-ठंडा आम पना गर्मी में शरीर को राहत पहुंचाता है और आपके पेट को भी ठीक रखता है।

आम की चटनी:-
आम और पुदीने की चटनी भी काफी स्वादिष्ट होती है। इस मौसम में पुदीना और कच्चे आम की चटनी आप दाल-चावल के साथ परोस सकती हैं।

आम का सलाद:-
आपने सायद ही कभी कच्चे आम का सलाद खाया हो, कच्चे आम का सलाद खाने में काफी अच्छा लगता है। आप इसमें हल्की सी लाल मिर्च डाल इसका स्वाद और भी बढ़ा सकती हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *