धर्म कर्म: कड़ी विपदा की घड़ी हो या अंतिम समय हो, प्रभु का नाम- जयगुरुदेव बोलने पर मदद करने वाले, न केवल भक्तों बल्कि उनके परिवारजनों, रिश्तेदारों, हित मित्रों की भी रक्षा का उपाय बताने वाले, भारी जन-धन की हानि लाने वाले आगामी भयंकर समय को भी टालने का रास्ता बताने वाले, वक़्त के पूरे समर्थ सन्त सतगुरु दुःखहर्ता, उज्जैन वाले बाबा उमाकान्त जी महाराज ने अधिकृत यूट्यूब चैनल जयगुरुदेवयूकेएम पर लाइव प्रसारित संदेश में बताया कि
अगर किसी का परिवार खत्म हो जाए, अकेला आदमी बचे तो भी तो वो भी मरा हुआ ही समझो। इसलिए परिवार में जो लोग जुड़े हुए हैं, उनको भी बचाना जरूरी है। प्रेमियो! परिवार के लोगों को इकट्ठा करके जयगुरुदेव नाम की ध्वनि रोज सुबह-शाम बोलना शुरू कर दो। इससे आपकी तकलीफें दूर होंगी। बहुत से लोगों की तकलीफों में, लड़ाई-झगड़ा, बीमारियों में कमी आ गई।

जयगुरुदेव नाम ध्वनि बोलने से तकलीफों में आराम और बरकत भी होगी

महीना पूरा होता नहीं, तनख्वाह मिलने का समय आता नहीं कि सारी तनख्वाह खत्म हो जाती है। अब उन्हीं लोगों को बरकत मिलने लग गई। बरकत खास चीज होती है। बरकत में थोड़ी कमाई में ज्यादा हो जाता है। बरकत छिन जाती है तो चाहे लाख करोड़ कमाओ लेकिन हाय-हत्या लगी रहती है। पहले एक कमाता था, 10 खाते थे। अब 10 कमा रहे फिर भी पूरा नहीं पड़ रहा है। तो बरकत मिलने लग जाएगी, नाम ध्वनि बोलने की आदत डालो, बुलवाना शुरू करो। जयगुरुदेव नाम के बारे में अपने रिश्तेदारों को, मिलने-जुलने वाले दोस्तों को भी बताओ, जहां तक आप जयगुरुदेव नाम का प्रचार कर सकते हो, फैला सकते हो, लोगों की रक्षा के लिए जयगुरुदेव नाम को फैलाओ। केवल मनुष्य ही परोपकार सकता है।

खराब समय ऐसे टलेगा

मैं भी बराबर इसी गर्मी में, 75 साल की उम्र में भी लगा हुआ हूँ। आप लोग भी अगर थोड़ा सा लगोगे तो यह खराब समय टल जाएगा और अच्छा समय आ जाएगा। परिवर्तनशील संसार है। यहां बदलाव होता रहता है। पहले सतयुग था, फिर त्रेता फिर द्वापर और अब कलयुग आया। कलयुग में ही सतयुग आने की बात मिलती है। लेकिन यह भी देखा गया है कि जब युग बदलता है तो बहुत लोग मरते है। त्रेता गया तो बहुत लोग मरे, द्वापर गया तो बहुत मरे, अब कलयुग जायेगा तो छोड़ेगा? कलयुगी लोगों को साथ लेते जायेगा, नहीं छोड़ेगा। जान बचाना बड़ा पुण्य का काम होता है। आप अगर थोड़ा सा प्रचार करोगे, थोड़ा लोगों को शाकाहारी नशामुक्त बना दोगे, लोग भगवान को मानने लग जाएंगे, भगवान के भगत बन जाएंगे, एक घंटा ही सही प्रभु को याद करने लग जाएंगे तो उनकी जान बचने की संभावना बढ़ जाएगी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *