Budget 2024: कल मोदी सरकार ने अपने तीसरे कार्यकाल का बजट पेश किया है। जिसे लेकर अब इंडिया गठबंधन के नेता केंद्र सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए इसे सरकार बचाओ बजट कह रहे हैं। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने भी बजट को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है।

यह भी पढ़ें: सावन में साधना शिविर लगाओ, लोक-परलोक दोनों बनाओ: बाबा उमाकान्त जी महाराज

आज दिल्ली में संसद की कार्रवाई शुरू होने से पहले मीडिया से बात-चीत करते हुए उन्होंने कहा कि, लगता है लखनऊ वालों ने दिल्ली को नाराज कर दिया है, जिसका परिणाम बजट में दिख रहा है। वहीँ इससे पहले इंडिया गठबंधन के सांसदों ने संसद भवन परिसर में विरोध प्रदर्शन किया और सरकार पर राज्यों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया।

अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना:-

अखिलेश यादव ने बजट को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी वालों को डबल इंजन की सरकार ने बड़े-बड़े सपने दिखाए थे लेकिन, यूपी को क्या मिला? आगे उन्होंने सीएम योगी पर तंज कसते हुए कहा कि लगता है लखनऊ वालों ने दिल्ली को नाराज कर दिया है. जिसका परिणाम बजट में दिख रहा है। उन्होंने कहा कि, दिल्ली का भी और लखनऊ का भी लाभ यूपी को मिलना चाहिए था. लेकिन, लगता है दिल्ली लखनऊ की तरफ नहीं देख रही है या लखनऊ वालों ने दिल्ली वालों को नाराज कर दिया।

उन्होंने आगे कहा कि, विकास बिहार जा रहा है, आप यूपी को क्यों छोड़ रहे हैं। अगर बिहार की बाढ़ रोकनी है तो यूपी की बाढ़ और नेपाल की बाढ़ रोके बिना बिहार की बाढ़ कैसे रुकेगी? तो आप पहले यूपी-नेपाल की बाढ़ रोके, बिहार की बाढ़ अपने आप रुक जाएगी। दरअसल केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को सदन में बजट पेश किया, जिसमें बिहार और आंध्र प्रदेश को विशेष पैकेज का इंतज़ाम किया गया है। जिसके बाद विपक्षी दल सरकार पर हमलावर है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *