Delhi Coaching Tragedy:  दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर IAS Coaching सेंटर में हुए हादसे के बाद से पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है. बता दें Rau’s IAS Study Circle में रविवार को तीन यूपीएससी की तैयारी कर रहे (UPSC Aspirants) बच्चों की मौत हो गई थी. जिसके बाद स्टूडेंट्स धरने पर बैठ कर न्याय की गुहार लगाने लगे. बच्चों को सबसे ज्यादा उम्मीद विकास दिव्यकीर्ति से थी क्योंकि बच्चे उन्हें अपना गुरु मानते हैं. कल विकास दिव्यकीर्ति ने दरियादिली दिखाते हुए मृतक छात्रों को देंगे 10- 10 लाख रुपये देने का एलान किया. इसके साथ ही उन्होंने Rau’s IAS के सभी छात्रों की मदद करने का ऐलान भी किया है। प्रेस नोट में बताया गया कि छात्रों को निशुल्क शैक्षणिक सहायता और कक्षाएँ उपलब्ध कराई जाएंगी.

विकास दिव्यकीर्ति मृतक छात्रों को देंगे 10 लाख रुपये

आपको बता दें दृष्टि आईएएस कोचिंग के संस्थापक विकास दिव्यकीर्ति ने जख्म पर मरहम लगाया है. उन्होंने राव आईएस कोचिंग हादसे में जान गंवाने वाले 4 छात्रों के लिए 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है. इनमें से 3 छात्रों की मौत ओल्ड राजेंद्र नगर में राव IAS के बेसमेंट में पानी भरने के हुई थी.

दिल्ली में हुई घटना के बाद सरकार अलर्ट
इस घटना के बाद शासन ने प्रदेश भर में बेसमेंट में संचालित शिक्षण संस्थाओं पर कार्रवाई के आदेश दिए थे. इस पर मंगलवार को एलडीए उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने प्रवर्तन दल का गठन कर शहर भर में संचालित 107 शिक्षण संस्थानों की जांच कराई। इसमें 20 कोचिंग सेंटर व लाइब्रेरी बेसमेंट में अवैध रूप से चलती मिलीं। इन्हें बंद कराकर सील कर दिया गया.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *