Delhi New CM: दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) की नेता आतिशी 21 सितंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी, जिससे वह कांग्रेस की शीला दीक्षित और भाजपा की सुषमा स्वराज के बाद तीसरी महिला मुख्यमंत्री बनेंगी। उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने यह तिथि प्रस्तावित की है।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने 17 सितंबर को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद आतिशी का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए पेश किया गया। उन्होंने एलजी के समक्ष सरकार बनाने का दावा प्रस्तुत किया। सूत्रों के अनुसार, वी.के. सक्सेना ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को एक आधिकारिक नोट में शपथ ग्रहण की तिथि भेजी है। निवर्तमान मुख्यमंत्री के इस्तीफे का पत्र भी राष्ट्रपति को भेजा गया है।

Also Read This: Weather: प्रदेश में बारिश रुकने के संकेत, मौसम विभाग ने दी जानकारी

कालकाजी निर्वाचन क्षेत्र से विधायक आतिशी को पदभार संभालने के बाद विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित करना होगा। आप सरकार ने 26-27 सितंबर को विधानसभा सत्र बुलाने की योजना बनाई है, जबकि विधानसभा का कार्यकाल अगले साल 23 फरवरी को समाप्त होगा। दिल्ली आबकारी नीति मामले में केजरीवाल को 13 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी थी, लेकिन उन्हें एलजी की सहमति के बिना कार्यालय में जाने और फाइलों पर हस्ताक्षर करने से रोक दिया गया था।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *