Weather: शनिवार को पूरे प्रदेश में जोरदार बारिश हुई। इस बीच मौसम विभाग ने संकेत दिए हैं कि, यह बारिश जल्द ही थम सकती है। पिछले कुछ दिनों से सक्रिय मानसून अब धीरे-धीरे कमजोर पड़ने की ओर बढ़ रहा है। रविवार को मौसम विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश और तराई क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। इसके बाद प्रदेश में मानसून के कमजोर होने के संकेत हैं। जिससे आने वाले दिनों में आसमान साफ होगा और धूप निकलने से तापमान में वृद्धि देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़ें: Viral video: Shah Rukh Khan ने Rani Mukherjee के संग की मंच पर ये हरकत

बीते दो दिनों की भारी बारिश और खेतों में जलजमाव के कारण धान, अरहर, मूंगफली और हरी सब्जियां उगाने वाले किसानों में चिंता का माहौल है। क्योंकि लगातार बारिश से फसलें खेतों में गिरने लगी हैं।

शनिवार को उत्तर प्रदेश के बस्ती, गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, अयोध्या, झांसी और आसपास के इलाकों में गरज और चमक के साथ भारी बारिश हुई। इस दौरान 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं, जिससे लोगों को हवा में ठंडक का एहसास हुआ। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के अनुसार, रविवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है, जिसके बाद मानसून के कमजोर पड़ने के संकेत हैं। शनिवार की सुबह 8:30 से शाम 5:30 तक, बस्ती में सर्वाधिक 108 मिमी दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान अयोध्या और बस्ती में 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *