लखनऊ: आगामी त्योहारों को देखते हुए उत्तर -प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार ने एक बड़ा फैसला लिया है। जहां उन्होंने सभी पुलिस कर्मियों की छुट्टियों पर रोक लगा दी है। जिसके चलते यूपी पुलिसकर्मियों को अगले महीने की 8 तारीख तक कोई भी छुट्टी नहीं मिल सकती है। साथ ही डीजीपी प्रशांत कुमार ने ये भी कहा कि इस बीच कोई इमरजेंसी पड़ने पर पुलिसकर्मियों को छुट्टी दी जा सकती है। मगर इसके लिए उन्हें कई नियमों से गुजरना पड़ेगा। मतलब कि वरिष्ठ अधिकारियों से मिलकर उनसे अनुमति लेनी होगी। जिसके बाद उन्हें अवकाश मिल सकता है।

त्योहारों ने छीन ली पुलिसकर्मियों की छुट्टियां

आपको बता दें, 3 अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि का त्योहार शुरू हो चुका है, जो 12 अक्टूबर 2024 दशहरा के साथ समाप्त हो जाएगा। इस त्योहार में नौ दिनों तक माता के नौ स्वरूपों की पूजा-अर्चना की जाती है। वहीं दशहरा के बाद दिवाली, छठ पूजा जैसे कई महत्वपूर्ण त्योहारों को मद्देनजर रखते हुए 8 अक्टूबर से 8 नवंबर तक कोई भी पुलिसकर्मी अवकाश नहीं ले सकता है। क्योंकि त्योहारों में कड़ी सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मी की तैनाती की जाएगी। जिसके चलते ये बड़ा फैसला लिया गया है।

आपको बता दें, यूपी डीजीपी के आदेश के बाद से राजधानी लखनऊ समेत प्रदेशभर के पुलिसकर्मियों को 8 नवंबर तक अवकाश न देने का एक बड़ा निर्देश जारी कर दिया गया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *