Maharashtra: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने अपनी तीसरी सूची में 25 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। अब तक पार्टी ने कुल 146 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। मालशिरस एससी सीट से वर्तमान विधायक और भाजयुमो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राम विट्ठल सतपुते को फिर से टिकट मिला है। इसके साथ ही लातूर से डॉ. अर्चना शैलेश पाटिल, वसई से स्नेहा प्रेमनाथ दुबे, और वर्सोवा से डॉ. भारती हेमंत को भी उम्मीदवार बनाया गया है।

सई डहाके को मिला भाजपा का टिकट:
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) छोड़कर भाजपा में शामिल हुईं सई डहाके को वाशिम जिले की कारंजा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। सई डहाके, जो पूर्व विधायक प्रकाश डहाके की पत्नी और कृषि बाजार समिति की सभापति हैं, हाल ही में भाजपा में शामिल हुई थीं। मुंबई भाजपा के महासचिव संजय उपाध्याय को बोरीवली से टिकट दिया गया है, जबकि घाटकोपर पूर्व से मौजूदा विधायक पराग शाह और मुर्तिजापुर के विधायक हरीश पिंपले को दोबारा मौका दिया गया है।

भाजपा ने नांदेड़ लोकसभा उपचुनाव के लिए डॉ. संतुक मारोतराव हंबर्डे को प्रत्याशी बनाया है। भाजपा ने अपनी पहली सूची में 99, दूसरी में 22, और तीसरी में 25 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं, जिससे कुल संख्या 146 हो गई है।

चुनाव की तिथि:
महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों के लिए चुनाव 20 नवंबर को एक ही चरण में होंगे, और मतगणना 23 नवंबर को होगी। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना, भाजपा, और अजीत पवार की एनसीपी की महायुति गठबंधन सत्ता बरकरार रखने का प्रयास कर रही है, जबकि विपक्षी महा विकास अघाड़ी, जिसमें शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी (एसपी) और कांग्रेस शामिल हैं, सत्ता में आने की कोशिश में हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *