लखनऊ। राजधानी लखनऊ की सड़कों पर बेपरवाह स्टंट करने वालों की कमी नहीं है। खासकर गोमती नगर का मरीन ड्राइव, रिवर फ्रंट, अम्बेडकर पार्क चौराहा व 1090 ऐसे पॉइंट हैं। जहां अक्सर शाम को रेसर बाइक से रईशजादों को स्टंट करते हुए, खुद की व दूसरों की जान को खतरे में डालते हुए देखा जाता है। बीते रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुई स्टंट की तस्वीरों पर संज्ञान लेने के बाद लखनऊ पुलिस एक्शन में आई है। पुलिस ने स्टंटबाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उनकी बाइक सीज कर दी है।

दरअसल, रविवार को गोमती नगर इलाके में स्टंडबाजों की तस्वीरें वायरल होने के बाद, पुलिस ने यह एक्शन लिया है। ये बाइकर्स रविवार को गोमती नगर स्थित एसीपी कार्यालय के पास बाइक से स्टंट कर रहे थे। इस दौरान वे खुद के साथ अन्य वाहन सवारों के लिए भी खतरा बने हुए थे। लेकिन इन सबसे बेपरवाह वो बिना हेलमेट, कार्यालय के बाहर ऊधम काटे हुए थे। इस मामले के संज्ञान में आने के बाद बाइकर्स पर कार्रवाई करते हुए गोमती नगर अंबेडकर चौकी इंचार्ज उमेश सिंह ने, लड़कों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वहीं, उन स्टंडबाजों की रेसर बाइक को भी सीज कर दिया है।

यह भी पढ़ें: शर्मनाक: नवजात बच्ची का शव लेकर घूमता रहा आवारा कुत्ता, लोग बनाते रहे वीडियो

सब जानते हुए ध्यान नहीं देती पुलिस
तस्वीरें वायरल होने के बाद भले ही लखनऊ पुलिस ने मामला दर्ज करके, बाइक सीज की कार्रवाई की हो, और अपनी पीठ थपथपाई रही हो, लेकिन असलियत कुछ और ही है। अक्सर बाइकर्स इन खास पॉइंट्स पर रोजाना स्टंट करते रहते हैं। पास में ही पुलिस चौकी है और बगल में गोमतीनगर सर्किल के एसीपी का दफ्तर भी। चौराहे पर पुलिस भी बनी रहती है। लेकिन ये बाइकर्स बिना झिझक स्टंट करते रहते हैं। पुलिस भी यह सब नजरअंदाज करती रहती है। कभी-कभी तो ये स्टंटबाज अपने व औरों के लिए खतरा बन जाते हैं। स्टंट के दौरान व स्टंट के चलते ही पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। बावजूद इन बाइकर्स पर लगाम लगा पाने में पुलिस असफल ही रही है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *