लखनऊ। अमेठी जिले के एक युवती ने केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से शिकायत की है कि, लोहिया हॉस्पिटल में भर्ती के दौरान वहां के स्टाफ ने बहन के साथ रेप करने का आरोप लगाया है। उधर कथित रेप पीड़िता का रविवार को देहांत हो गया है। ब्लैक फंगस के लक्षण दिखाई देने पर पीड़िता का इलाज लोहिया में चल रहा था।

आरोप है कि अस्पताल में भर्ती पीड़िता के साथ हॉस्पिटल के स्टाफ ने रेप किया, शरीर को सिगरेट से दागा और गहने तक लूट लिए। स्मृति ने अफसरों को जांच के आदेश दिए थे।

मिली जानकारी के मुताबिक पीड़िता अमेठी के गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली एक युवती ने बताया कि 6 जून को उसकी बहन की तबीयत खराब होने पर पहले उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसकी हालत खराब होने पर डॉक्टर्स ने लखनऊ के लिए रेफर कर दिया। 7 जून को घर वाले उसे लेकर राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे।

बहन का अरोप है कि पहले उसे इमरजेंसी वार्ड और फिर जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था। 11 जून को अस्पताल वालों ने बिना कोई कारण बताए डिस्चार्ज कर दिया। इसके बाद उसे लेकर वापस अमेठी के जिला अस्पताल पहुंचे। यहां पीड़िता ने खुद के साथ हुई घटना के बारे में बहन को बताया। उसके बाद रविवार को मरीज महिला की मौत हो गई।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का अमेठी दौरे के दौरान मृतका की बहन ने उनसे शिकायत की थी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के आदेश पर तुरंत अफसर हरकत में आ गए। अमेठी के जिलाधिकारी ने एक जांच कमेटी का गठन कर दिया। डीएम अरुण कुमार ने शनिवार को बताया था कि युवती के आरोप बेहद गंभीर हैं।

पूरे मामले की जांच के लिए गौरीगंज SDM, CO और ACMO की जांच कमेटी गठित की गई है। महिला में ब्लैक फंगस के लक्षण बताए जा रहे थे। इसके बेहतर इलाज के लिए लखनऊ रेफर किया गया था। अगर आरोप सही पाये गये तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *