लखनऊ। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने मंगलवार शाम उत्तराखंड न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिविजन)2019 का अंतिम परीक्षा परिणाम जारी किया। राजधानी के एल्डिको कालोनी निवासी समाजसेवी अनिल त्रिपाठी के बेटे आदर्श त्रिपाठी ने साबित कर दिखाया। कि सच्ची लगन से मेहनत की जाए। तो वह एक दिन रंग जरूर लाती है। आदर्श ने दूसरे प्रयास में उत्तराखण्ड में सिविल जज की परीक्षा पास कर राजधानी का मान बढाया है, आदर्श त्रिपाठी ने बताया कि पिछले साल 2017 में पटना की चाणक्य नेशनल लाँ यूनिवर्सिटी से एलएलबी की परीक्षा उत्तीर्ण की थी। जिसके बाद पीसीएस जे परीक्षा की तैयारियों के लिये दिल्ली में‌ कोचिग की, जहां यूपी में पीसीएस जे की परीक्षा में कुछ नम्बरो से पहले प्रयास में उनका चयन नही हो सका,जिसके बाद उत्तराखण्ड में पीसीएस जे की परीक्षा के बाद आये परिणाम‌ में सफलता हासिल की। आदर्श अपनी सफलता के पीछे का कारण अपने  पिता अनिल त्रिपाठी के विश्वास और माता सीमा त्रिपाठी के आशीर्वाद को बताया।

आदर्श ने कहा कि बचपन से ही उनकी रूचि कानून की पढ़ाई की तरफ ही थी इसलिए इस क्षेत्र को चुना। वर्तमान समय में आदर्श सुप्रीमकोर्ट में लाँ रीसर्चर के पद पर कार्यरत है। किसी भी परीक्षा में सफल होने के लिए मेहनत के साथ -साथ धैर्य की भी उतनी ही आवश्यकता होती है।उन्हे शायरी , तैराकी एवं वालीबाल का शौक़ है। आदर्श के सिविल जज बनाने की जानकारी होते ही उनके घर पर बधांई देने वालो का ताता लग गया। अशोक तिवारी,नागेश्वर द्विवेदी,उमाशंकर त्रिवेदी, सुरेन्द्र दीक्षित,ललित शुक्ला,आदित्य मिश्रा,निखिल‌ मिश्रा सहित काफी सख्या में क्षेत्रीय लोगों ने घर पहुंचकर पिता अनिल त्रिपाठी को मिठाई खिलाकर बेटे की सफलता की बधांई दी‌।

यह भी पढ़ें: मोहनलालगंज हत्याकांड: मृतक सुजीत पांडे के पीड़ित परिवार से पंडित राजेंद्र त्रिपाठी ने की मुलाकात

बता दें उत्तराखंड न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिविजन)-2019 का अंतिम परीक्षा परिणाम जारी किया। परीक्षा कुल 28 पदों के लिए आयोजित की गई थी। इसमें 17 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए।आयोग के सचिव करमेंद्र सिंह ने बताया कि परीक्षा का अंतिम परिणाम आयोग की वेबसाइट पर भी जारी कर दिया गया है। जिसमें अंजू तीसरे, हर्षिता शर्मा चौके, स्नेहा नारंग पांचवें, प्रियांशी नागरकोटी छठे, गुलिस्तां अंजुम सांतवें, प्रिया शाह आंठवें, आयशा फरहीन नौवें, जहांआरा अंसारी दसवें स्थान पर रहीं। नितिन शाह ने 11वां, संतोष पच्छमी ने 12वां, शमशाद अली ने 13वां, देवांश राठौड़ ने 14वां, सिद्धार्थ कुमार ने 15वां, अलका ने 16 वां और नैनीताल के नवल सिंह बिष्ट ने 17वां स्थान प्राप्त किया।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *