लखनऊ। अलीगढ़ शराब कांड के बाद अब यूपी के आगरा जिले में 10 लोग जहरीली शराब की भेट चढ़ गए। बीते बुधवार को आगरा के शमसाबाद इलाके में शराब पीने से दो सगे भाइयों की थोड़े समय अंतराल में मौत हो गई है और भी आगरा के कई इलाके में जहरीली शराब पीने से 8 और लोगों की मौत हो गई। अब-तक कुल मरने वालों की संख्या 10 हो चुकी है। सुचना मिलते ही पीड़ितों परिजनों से आगरा कमिश्नर अमित कुमार और एडीजी राजीव कृष्ण बुधवार को गांव कोलारा कलां और देवरी हाल खबर लेने पहुंचे। इस दौरान एडीजी और कमिश्नर ने मृतकों के परिजनों से बातचीत करके अवैध शराब की बिक्री के संबंध में जानकारी जुटाई। एडीजी राजीव कृष्ण का कहना है कि घटना के संबंधित हर पहलू की जांच की जा रही है। इस प्रकरण में जो दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि, रक्षाबंधन के पर्व पर आगरा में जहरीली शराब ने कहर बरपाया था। जिले के डौकी थाना क्षेत्र के गांव कोलारा कलां में सोमवार को 2 व्यक्ति राधे और अनिल की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई थी। उसके अगले दिन यानी मंगलवार को कोलारा कलां गांव में एक अन्य व्यक्ति रामवीर व बरकुला में ग्याप्रसाद की मौत हुई थी। इसी क्रम में सोमवार को ताजगंज थाना क्षेत्र के गांव देवरी में ताराचंद, रामसहाय और चंदू की मौत हुई थी। जिसके बाद उसी गांव में मंगलवार की रात सुनील की मौत की मौत हुई थी। शमशाबाद थाना क्षेत्र के गांव गढ़ी जहानसिंस में सोमवार को रूप सिंह और मंगलवार को उसके छोटे भाई राजू की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: युवक की गला रेतकर हत्या, सड़क किनारे फेंका शव, इलाके में फैली सनसनी

कई अधिकारी हुए निलंबित
लोगों की मौत के मामले बढ़ते देख प्रशासन हरकत में आ गया है। एडीजी, आईजी समेत कई आलाअधिकारी गांव का दौरा कर रहे हैं। इसके अलावा मामले की गंभीरता को समझते हुए एडीजी राजीव कृष्ण के आदेश पर एसएसपी मुनिराज जी ने ताजगंज थाना इंस्पेक्टर, डौकी थाना इंस्पेक्टर और शमशाबाद थाना एसओ के साथ दो चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही एडीजी राजीव कृष्ण ने दो आबकारी इंस्पेक्टर सहित पांच के निलंबन की संस्तुति की है। पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है। कुल मिलाकर अब-तक 10 लोगों को जहरीली शराब निगल चुकी है। मृतकों के परिवार वालों का कहना है कि मौत का कारण जहरीली शराब था। शराब पीने से पहले लोगों के पेट में दर्द हुआ, उल्टियां हुईं, मुंह से झाग निकला और कुछ लोगों को आंखों से दिखना भी बंद हो गया था।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *