लखनऊ। आगरा जिले के यमुना पार स्थित वार्ड नंबर 65 प्रकाश नगर में इन दिनों क्षेत्रीय लोगों का आवागमन ठप है। रेलवे अंडरपास में पानी भरा होने के चलते यहां लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पानी भरा होने से मजबूरन लोग रेलवे ट्रैक के ऊपर से गुजर रहे हैं जबकि दो दिन पहले ही रात के समय एक व्यक्ति की रेलवे लाइन पर कटकर मौत हो गई थी। ऐसे में यह जलजमाव लोगों के लिए मुसीबत तो है ही, साथ ही कई हादसों को भी दावत दे रहा है। लोगों का कहना है कि शिकायत के बावजूद भी क्षेत्रीय विधायक व सांसद ने समस्या का निवारण नहीं कराया।

वार्ड नंबर 65 प्रकाश नगर के मुख्य रास्ते पर रेलवे अंडरपास के पास जलजमाव कोई नई बात नहीं है। यहां अक्सर बरसात के दिनों में बारिश का पानी भर जाता है और आवागमन ठप हो जाता है। जिसमें सबसे ज्यादा दिक्कत मरीजों व्यापियों और स्कूल जाने वाले बच्चों को होती है। जिन्हें मजबूरन जान जोखिम में डालकर इस खतरनाक रास्ते से होकर गुजरना पड़ता है। लोगों के वाहन डूबते हैं जानें जाती हैं, लेकिन जिम्मेदारों की आंखें बंद रहती हैं।

यह भी पढ़ें: ओयसिस वेलनेस सेंटर घोटाला: अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी को लखनऊ पुलिस ने भेजा नोटिस, 3 दिन में देना होगा जवाब

बता दें, 2020 में भी बरसात के समय अंडरपास में पानी भरने से एक व्यक्ति की पानी में गिरने से मौत हो गई थी। वहीं अभी दो दिन पहले भी अंडरपास के ऊपर से गुजरने पर एक व्यक्ति की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। यह घटना आम है। यानि हर साल ही यहां पानी भर जाने की वजह से पानी में गिर कर या ट्रेन से कटकर किसी ना किसी की मौत होती है। पानी में कई बार लोगों के ट्रैक्टर, ट्रक, बाइक, लोडिंग टेंपो फंस जाते हैं और वाहन भी खराब हो जाते हैं.इस समस्या को लेकर जब क्षेत्रीय पार्षद पति अरविंद मथुरिया से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि वह अपने स्तर के प्रयास से अंडरपास मे पंप लगाकर पानी निकलवाने का कार्य कर लेते हैं, लेकिन पानी निकलने के बाद सांसद, विधायक क्षेत्र की ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते हैं। नगर निगम के एक पंप से इतना पानी निकाल पाना संभव नहीं है। जब तक वाटर हार्वेस्टिंग इस पुलिया के अंदर नहीं होगी तब तक यह कार्य संभव नहीं है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *