लखनऊ: समाजवादी पार्टी सरकार में कद्दावर मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति  की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। हाल ही में वो यौन शोषण केस में जेल में बंद है तो वहीं अब उनके अमेठी स्थित घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का छापा पड़ा है। उनके अमेठी स्थित आवास विकास कालोनी के घर पर करीब आधा दर्जन अधिकारी मौजूद हैं। वहीं, गायत्री प्रजापति के बेटे के लखनऊ, विभूति खंड स्थित दफ्तर में भी ED का छापा पड़ा है। उधर, गायत्री प्रजापति के ड्राइवर के घर भी छापेमारी चल रही है।

प्रवर्तन निदेषालय की टीम प्रयागराज से आई है

मिली जानकारी मे बताया गया है कि प्रवर्तन निदेशालय की टीम प्रयागराज से आई है और इस टीम में छह सदस्य हैं जो उनके घर पर मौजूद है। यह टीम खनन घोटाले मामले की जांच के सिलसिल में पहुंची है।

यह भी पढ़ें: 104 पूर्व ब्यूरोक्रेट्स ने CM योगी को लिखा पत्र, लव जिहाद कानून को वापस लेने की मांग

मिली जानकारी के मुताबिक, शासन से मंजूरी मिलने के बाद ईडी ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में गायत्री प्रजापति के विरुद्ध केस दर्ज किया कराया था। जांच में पता चला कि वर्ष 2012-17 के दौरान मंत्री रहते हुए प्रजापति ने आय से छह गुना अधिक संपत्तियां बनाईं। वैध स्रोतों से उनकी आय 50 लाख रुपए के करीबी थी, जबकि उनके पास तीन करोड़ से अधिक की संपत्तियां मिलीं। जांच में 22 ऐसी बेनामी संपत्तियों की भी जानकारी मिली, जो इसी अवधि में प्रजापति के करीबियों के नाम पर खरीदी गईं। ये संपत्तियां करीबी रिश्तेदारों, निजी सहायकों और ड्राइवरों के नाम पर हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *