लखनऊ: कांग्रेस ने बसपा,सपा के बाद अब भाजपा द्वारा ब्राह्मणों को रिझाने के लिए सम्मेलन आयोजित किए जाने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कांग्रेस ने कहा कि इन पार्टियों को अगर ब्राह्मणों से इतना ही लगाव है तो वे यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव में किसी ब्राह्मण को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाएं। यूपी कांग्रेस के मीडिया संयोजक ललन कुमार ने मीड़िया से कहा कि ब्राह्मणों को रिझाने के लिए भाजपा जगह-जगह प्रबुद्ध सम्मेलन कर रही है। वहीं इससे पहले बसपा ने भी जगह-जगह ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन शुरू किया है।

उन्होंने चुनौती देते हुए कहा, ‘अगर भाजपा, बसपा के साथ सपा को भी ब्राह्मणों से इतना ही प्यार है तो वह यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव में किसी ब्राह्मण को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर क्यों नहीं पेश करतीं।’
यूपी विधानसभा चुनाव की गहमागहमी शुरू होने के बीच बसपा ने ब्राह्मणों को अपने पाले में लाने की योजना के तहत 23 जुलाई से अयोध्या से जगह-जगह ब्राह्मण सम्मेलनों की श्रृंखला शुरू की थी जो आज सपन्न हो रही है। वहीं भाजपा ने भी ब्राह्मणों को रिझाने के लिए प्रबुद्ध सम्मेलनों का आयोजन शुरू किया है। सपा ने भी 23 अगस्त से प्रबुद्ध सम्मेलन आयोजित करने शुरू कर दिये हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *