लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर चुनावी तैयारियों को आगे बढ़ाने में जुटी बहुजन समाज पार्टी माफिया से भी दूरी बनाएगी। बसपा के सूत्रों का कहना है कि बाहुबली विधायक व माफिया मुख्तार अंसारी से बहुजन समाज पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव में पूरी तरह से दूरी बनाए रखेगी। इसके साथ ही उन्हें 2022 विधानसभा चुनाव का टिकट भी नहीं दिया जाएगा और न ही उन्हें अब पार्टी में बहुत दिनों तक ठिकाना मिल पाएगा।

दरअसल, माफिया विधायक मुख्तार अंसारी पर तमाम तरह के आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं और वह काफी समय से जेल में भी बंद है। ऐसे में बहुजन समाज पार्टी अब उनसे पूरी तरह से दूरी बना रही है। चुनाव में माफिया को टिकट देने और उससे किसी भी प्रकार के नुकसान से बचने को लेकर बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने पार्टी नेताओं से विचार-विमर्श भी किया है कि मुख्तार अंसारी को टिकट नहीं दिया जाएगा और न ही उन्हें अब पार्टी में शामिल रखा जाएगा। जल्द ही उन्हें बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: हत्या में नामजद आरोपी को बदमाशों ने उतारा मौत के घाट

यही नहीं पिछले दिनों जिस प्रकार से मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुउल्लाह अंसारी ने अखिलेश यादव की उपस्थिति में सपा ज्वॉइन की और यह कयास भी लगाए जा रहे हैं कि मुख्तार भी सपा में शामिल हो सकते हैं। ऐसे में बहुजन समाज पार्टी पहले से सक्रिय हो गई है. वहीं अंसारी के दूसरे भाई अफजाल अंसारी गाजीपुर से बहुजन समाज पार्टी के सांसद हैं। कहा जा रहा है कि पूरा मुख्तार परिवार जल्द ही समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकता है। इन अटकलों के बीच बसपा ने यह तय किया है कि उन्हें विधानसभा चुनाव 2022 का टिकट नहीं दिया जाएगा और जल्द ही उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *