लखनऊ: पुलिस की वर्दी पहन कर लोगों पर रौब झाड़ने वाले युवक को थाना पनकी पुलिस ने दबोच लिया है। पकड़ा गया युवक बीते कई दिनों से क्षेत्र में पुलिस के नाम पर लोगों से वसूली कर रहा था। पकड़े गए अभियुक्त से पुलिस पूछताछ करने में लगी है। इससे पहले युवक लखनऊ में भी फर्जी पुलिसकर्मी बनने में पकड़ा जा चुका है।

+मामला गुरुवार को थाना पनकी के गंगागंज पुलिस चौकी क्षेत्र का है। यहां पर बीते कई दिनों से एक युवक द्वारा पुलिस की वर्दी पहन कर लोगों से वसूली करने की शिकायत मिल रही थी। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अपना जाल बिछाया और पुलिस की वर्दी पहन कर घूम रहे युवक को दबोच लिया।

जब उससे पूछताछ की गई तो वह टूट गयाऔर सारी असलियत कबूल ली। युवक की पहचान जनपद बांदा के कमासिन थाना क्षेत्र निवासी अतुल कुमार सिंह के रूप में हुई है। उसके पास से पुलिस की वर्दी एक जोड़ी बिल्ला एक चींटी डोरी एक नेम प्लेट एक डायरी एक आधार कार्ड एक पैन कार्ड एक मोबाइल वह एक बैग बरामद हुआ है।

अभियुक्त से पूछताछ में पता चला कि वर्ष 2020 में लखनऊ के थाना नाका हिंडोला में भी वह एक बार फर्जी पुलिसकर्मी बनकर वसूली करते हुए पकड़ा गया था। गिरफ्तार करने वाली टीम में उ0नि0 मनोज कुमार, उ0नि0 यशवीर सिह,हे0 का0 नन्दकिशोर, का0अनिल कुमार शामिल रहे।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *