लखनऊ: चरणजीत सिंह चन्नी के पंजाब के मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती का बड़ा बयान सामने आया है। मायावती ने इसे कांग्रेस का चुनावी हथकंडा करार देते हुए कहा, आगामी पंजाब चुनाव इनके नेतृत्व में नहीं बल्कि गैर दलित के नेतृत्व में लड़का जाएगा। इससे साफ होता है कांग्रेस का दलितों पर अब तक भरोसा नहीं हुआ है। मायावती ने कहा कि कांग्रेस ने चुनावी फायदे के लिए यह निर्णय लिया है, जबकि सच तो यह है कि कांग्रेस को दलितों पर भरोसा नहीं है। उन्हें मुसीबत में ही दलितों की याद आती है। मायावती ने पंजाब के लोगों को कांग्रेस से सावधान रहने की बात कही है।

मायावती ने दी बधाई
हालांकि, मायावती ने चन्नी के सीएम बनने पर उन्हें बधाई भी दी है। उन्होंने कहा, ‘ मैं चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनने पर बधाई देती हूं। बेहतर होता कि उन्हें पहले ही सीएम बना दिया जाता। पंजाब चुनाव से ठीक पहले चन्नी की सीएम के रूप में नियुक्ति कांग्रेस का चुनावी हथकंडा लगता है।’ उन्होंने आगे कहा कि मुझे मीडिया के माध्यम से पता चला है कि पंजाब का अगला विधानसभा चुनाव कांग्रेस एक गैर-दलित के नेतृत्व में लड़ेगी। इसका मतलब यह है कि कांग्रेस को अभी भी दलितों पर पूरा भरोसा नहीं है।

चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को राजभवन में पंजाब के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है। इसके बाद राज्य को पहला दलित मुख्यमंत्री मिल गया है। चरणजीत सिंह चन्नी के अलावा सुखविंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी ने भी पंजाब ने भी डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और प्रभारी महासचिव हरीश रावत भी मौजूद रहे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *