लखनऊ: गुजरात की तरह पंजाब में पूरा मंत्रिमंडल भले ही न बदला जा सके, लेकिन कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt. Amrinder Singh) के करीबियों की मुश्किल तो बढ़ ही गयी है. कम से कम कैप्टन अमरिंदर की तरफ से उनके अगले कदम की घोषणा होने तक.

अब अगर बाबुल सुप्रियो राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा करके भी ममता बनर्जी के साये में तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं, तो कैप्टन अमरिंदर सिंह के सामने भी तो विकल्प खुले ही हैं – और ये बात वो खुद कह भी रहे हैं.

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान कनेक्शन का जिक्र कर कैप्टन अमरिंदर ने ये इशारा तो कर ही दिया है कि उनकी नयी पॉलिटिकल लाइन क्या होने वाली है? और ये तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कहते हैं – ‘…जो ना समझें वो अनाड़ी हैं.’ देखा जाये तो कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर उसी अंदाज में हमला बोला है जैसे बीजेपी नेता किया करते हैं – नये ही क्यों, बूढ़े परिंदों को उड़ने भी वक्त तो लगता ही है.

वैसे कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद नंबर तो नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का ही आता है. इस्तीफे के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह भी ऐसा ही कह रहे हैं, लेकिन साथ में ये भी जोड़ देते हैं कि जो मंत्री रहते एक डिपार्टमेंट नहीं संभाल सका वो पूरा स्टेट क्या संभालेगा?

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *