लखनऊ: सपा से अलग होने के बाद शिवपाल सिंह यादव चाहते हैं कि सपा मजबूत हो. शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मैंने नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के साथ मिलकर सपा बनाई थी. इसलिए चाहते हैं कि सपा और अधिक मजबूत पार्टी बने. इसलिए गठबंधन करना चाहते हैं. सपा से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन के लिये पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को 11 अक्टूबर तक का समय दे रहे हैं. इसके बाद ही उनकी पार्टी प्रदेश की सभी 403 सीटों पर प्रत्याशी उतारने के बारे में फैसला करेगी .

शिवपाल सिंह यादव ने इटावा जिला सहकारी बैंक के मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हमारी सोच समाजवादी रही है, और समाजवादी पार्टी बनाने में नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के साथ कंधे से कंधा मिला कर कठिन परिश्रम से पार्टी खड़ी की थी. शिवपाल ने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि पार्टी और अधिक मजबूत बने इसके लिए सपा के साथ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (प्रसपा) का गठबंधन हो, हमने गठबंधन के सारे प्रयास सपा मुखिया अखिलेश यादव के साथ कर लिए हैं और अब बारी अखिलेश यादव की है, उन्हें प्रसपा की ओर से हम गठबंधन के लिए 11 अक्टूबर तक का समय दे रहे हैं .’’

शिवपाल ने कहा, ‘‘हमें इंतजार है, सपा अध्यक्ष जो भी निर्णय करना हो कर लें. हमारी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का संगठन पूरे प्रदेश मे प्रबल रूप से प्रभावी और मजबूत है और पार्टी प्रदेश की सभी 403 सीटों पर अपने प्रत्याशी विधानसभा चुनाव मैदान खडे़ करेगी और दमदारी से चुनाव लड़ेगी और चुनाव जीतकर सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा लोहिया जी के जन्म दिवस 12 अक्टूबर से कृष्ण भूमि मथुरा वृंदावन से प्रगतिशील समाजवादी पार्टी अपनी सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा की शुरूआत करेगी और इसका कार्यक्रम बना लिया गया है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *