प्रतापगढ़। गुरूवार को जिले की रामपुरखास विधानसभा क्षेत्र मे कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा को लेकर हर कदम पर उत्साह तथा उमंग मे कांग्रेसी गढ़ का जलवा फिर चरम पर दिखा। वहीं प्रतिज्ञा यात्रा को लेकर लालगंज चौक अथवा सांगीपुर या फिर अठेहा की जनसभा मे उमडा जनसैलाब या फिर विधानसभा क्षेत्र की सीमा से सीमा के छोर तक बाइक रैली को देख प्रमोद तिवारी को तो परम्परागत आत्म विश्वास से लवरेज देखा गया। वहीं प्रतिज्ञा यात्रा मे शामिल पार्टी के चोटी के नेताओं को अचरज मे देखा गया। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव बाजीराव तो बोल ही उठे.., वाकई यहां है प्रमोद तिवारी व मोना जी का ग्लैमर, ऐसा जनसमर्थन कि पता ही नही चल रहा चलते चलते इतनी दूर आ गये लग रहा कि जहां के तहां जनसैलाब मे ही खड़े है। धधुआ गाजन सीमा से बाजे गाजे के साथ प्रतिज्ञा यात्रा की हजारों की तादात मे बाइक रैली से हुआ स्वागत भी पार्टी के नेताओं के लिए खुद अपने कैमरे मे यादगार तस्वीर को कैद करने को विवश कर गया।

वहीं कदम कदम पर जिस तरह से महिलाओं ने भी प्रतिज्ञा यात्रा पर पुष्पवर्षा की उससे भी पार्टी नेताओं को क्षेत्रीय विधायक मोना की मजबूत पकड़ का दिली एहसास होता दिखा। हालांकि प्रियंका गांधी के साथ व्यस्तता के चलते विधायक मोना तो प्रतिज्ञा यात्रा मे शामिल न हो सकी लेकिन विधायक मोना के पुत्र राघव ने हर एक के बीच अपने आत्मीय अभिवादन से लोगों का दिल जीतते भी दिखे। विधायक पुत्र राघव का चौक पर पहली बार दिये गये भाषण मे झलका आत्मविश्वास महिलाओं व युवाओं के साथ बडे बुजुर्गो मे भी सराहनीय चर्चा लिये दिखा। नगर के इंदिरा चौक से लेकर सांगीपुर तथा अठेहा मे गुरूवार का दिन कांग्रेसमय हो उठा साफ झलका। प्रतिज्ञा यात्रा के रास्ते व चौराहो तिराहो पर पार्टी की होर्डिग तथा बैनर व तिरंगे से लकदक माहौल एवं घरों व प्रतिष्ठानों पर लहरा रहे कांग्रेसी झण्डों को भी यात्रा मे शामिल नेताओं को निहारते देखा गया। लालगंज चौक पर हुई जनसभा मे जिस तरह से भीड़ उमडी उसे लेकर प्रशासन भी हलाकान दिखा।

चौक पर प्रमोद तिवारी को सुनने के लिए हर तरफ से जोश मे दिखे समर्थक बार बार जिंदाबाद के नारों व तालियों की गडगडाहट मे मगन हो उठे। प्रमोद तिवारी ने भी चौक की रैली मे जनता से सीधा संवाद करने की फिर जादुई कला दोहरायी। रामपुरखास मे प्रतिज्ञा यात्रा को मिले जनसमर्थन से एक बार फिर लोग कहते सुने देखे गये-यूं ही नहीं है रामपुर खास दशकों से कांग्रेस का शानदार गढ़..। वहीं गुरूवार को प्रतिज्ञा यात्रा के स्वागत के प्रबंधन मे कार्यकर्ताओं की मेहनत भी सराहनीय दिखी। स्वागत के प्रबंधन मे डा. अमिताभ शुक्ल, पप्पू तिवारी, छोटे सिंह, छोटे लाल सरोज, आचार्य राजेश मिश्र, इं. सुनील पाण्डेय, ओमप्रकाश तिवारी झुन्ना, गीता सिंह, आईपी मिश्र, मुरलीधर तिवारी, धीरेंद्रमणि शुक्ल, शास्त्री सौरभ, मुन्ना शुक्ला, सोनू मिश्र, विनय पाण्डेय, बंटी जायसवाल, सभासद सोनू शुक्ल व रमेश जायसवाल, हृदय नारायण मिश्र, देवानंद मिश्र, माता शुक्ल, महंथ द्विवेदी, लल्ले पाण्डेय, पिंटू मिश्र, संतोष सिंह, शैलेंद्र मिश्र, आचार्य राजेश पाण्डेय, उधम सिंह, सत्येंद्र सिंह, सूबेदार सिंह चौहान, शिवभीख सिंह, भूपेन्द्र तिवारी काजू, जितेन्द्र द्विवेदी, अंशुमान तिवारी, ओम पाण्डेय, आशुतोष मिश्र, श्रीकांत मिश्र, राजकुमार, प्रवीण मिश्र, प्रीतेंद्र ओझा, आशुतोष जायसवाल, मुकेश यादव, राजेन्द्र यादव, गबलू जायसवाल, माता प्रसाद पाल, निसार अहमद, राकेश तिवारी गुडडू, आनन्द पाण्डेय आदि जुटे दिखे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *