लखनऊ। कानपुर जिले के बिधनू थाना क्षेत्र से दिल दहला देने वाली घटना में एक मां ने अपने कलेजे के टुकड़े को फांसी से लटकाया और फिर खुद उसी फंदे पर झूल गई। दोनों की मौत की खबर सुनकर महिला के घरवालों ने जमकर हंगामा किया। उन्होंने पति और उसके पिता पर बेटी और नाती की हत्या करने का आरोप लगाया। शव को पांच घंटे तक उठने नहीं दिया गया। एक दिन पहले बच्चे के जन्मदिन पर काटा गया केक भी किसी ने नहीं खाया था। देर रात पुलिस ने जब एफआईआर दर्ज की तब पुलिस ने शवों को मॉर्च्यूरी भिजवाया।

बता दें बिधनू थाना क्षेत्र स्थित यशोदा नगर के पी ब्लॉक गोपाल नगर निवासी रामजीवन डिफेंस में कार्यरत हैं। उनके बेटे पवन का विवाह तीन साल पूर्व प्रियंका से हुआ था। फिलहाल पवन पढ़ाई करता है। जानकारी के अनुसार, 4 जनवरी को बेटे शुभ का जन्मदिन घर में मनाया गया था। इस दौरान पवन और प्रियंका में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। मंगलवार को प्रियंका अपने दो वर्षीय बेटे शुभ को लेकर बाहर किसी काम से गई हुई थी। ससुराल पक्ष के अनुसार लौटकर आने के बाद प्रियंका ने अपने बेटे के साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। प्रियंका और बेटे शुभ का शव घर के कमरे में एक ही दुपट्टे से लटकता हुआ मिला।

यह भी पढ़ें: बदायूं में दोहराया गया निर्भया कांड, 50 वर्षीय महिला से गैंगरेप, गुप्तांग में डाली रॉड, मौत

सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम शव को उतारकर जांच कर रही थी। इसी दौरान घटनास्थल पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने दोनों शवों को सड़क पर रखकर घंटों हंगामा किया। मृतका की मां और बहन ने पति और ससुर पर हत्या कर शवों को लटकाने का आरोप लगाया है। बहन रिंकी ने ससुर पर बदनीयती का भी आरोप लगाया। हालांकि, पुलिस ने हंगामा कर रहे मायके पक्ष के लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। सदर तहसीलदार की मौजूदगी में दोनों शवों के पंचनामे की प्रक्रिया पूरी की गई। पुलिस का कहना है पोस्टमार्टम के बाद ही घटना की सच्चाई का पता चल पाएगा।https://gknewslive.com

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *