लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के अवध क्षेत्र के दिव्यांग प्रकोष्ठ के संयोजक मुकेश मिश्रा द्वारा आज बीकेटी स्थिति एसआर ग्लोबल इंस्टीट्यूट में पहली बैठ संपन हुई जिसमें 14 जिलों समेत लखनऊ महानगर के संयोजकों और सहसंयोजकों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रदेश प्रकोष्ठ इंचार्ज शिव कुमार पाठक, प्रदेश संयोजक दिव्यांग प्रकोष्ठ डाॅ उत्तम ओझा, एसआर ग्रुप्स के चेयरमैरन पवन सिंह चैहान, भाजपा महानगर के एनजीओ प्रकोष्ठ के संयोजक अरूण प्रताप सिंह मानवाधिकार सुरक्षा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पीयुष दुबे समेत कई वरिष्ठजन शामिल हुए।

इस अवसर पर डाॅ उत्तम ओझा ने कहा कि देश में भारतीय जनता पार्टी ही ऐसी है जो दिव्यांग जनों को सम्मान देने का काम किया उत्तर प्रदेश के इतिहास में पहली बार भारतीय जनता पार्टी ने दिव्यांग प्रकोष्ठ बनाकर दिव्यांग जनों को जोड़ने का काम किया आज प्रशासनिक जिले 75 और संगठन की दृष्टि से 98 जिलों में भाजपा के दिव्यांग संगठन खड़ा है और पूरा दिव्यांग समाज भारतीय जनता पार्टी के साथ है लेकिन उसकी बढ़ती ताकत से बौखलाए बहुजन समाज पार्टी में दिव्यांग प्रकोष्ठ के गठन की बात कही तो, यह दिव्यांगों में फूट डालने का कार्य कर रही है इस प्रकार के प्रयास उनको पहले करनी चाहिए थे जो आज कर रहे हैं, आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने विकलांग जनों को दिव्यांशु को देकर उनके मान सम्मान को बढ़ाया वहीं कांग्रेस उत्तर प्रदेश में विकलांग प्रकोष्ठ बनाकर उन्हें पुनः अपमानित करने का कार्य कर रही है दिव्यांग शब्द जब शासन और समाज दोनों में मान्यता प्राप्त कर चुका है ऐसे में विकलांग प्रकोष्ठ का गठन करना कांग्रेश की बुद्धि पर दिए प्रश्न चिन्ह, आज समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव जो दिव्यांग हित की बात कर रहे हैं उन्होंने ऐसी बस में दिव्यांगों को मिलने वाली सुविधा को 2014 से पहले बंद किया था।

आज दिव्यांगों की सच्ची हितैषी भारतीय जनता पार्टी है यह बाते उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी दिव्यांग प्रकोष्ठ के डॉक्टर उत्तम विहार नई दिव्यांग जनों के बीच कहीं एक दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए डॉ उत्तम ओझा ने बताया कि उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में दिव्यांग जनों का सम्मेलन भारतीय जनता पार्टी कराकर दिव्यांगों को सम्मान देने जा रही है तथा सदस्यता अभियान चलाकर रिकार्ड तोड़ सदस्यता कराएगी। इस बैठक में दिव्यांगों के लिए उच्च शिक्षा व दिव्यांग के उचित उपचार की व्यवस्था साथ ही दिंव्यागों के रोजगार व उनके कार्य को प्रोत्साहित करने के कार्य पर व आने वाले 2022 के चुनाव में दिव्यांगों के लिए उत्तर प्रदेश के हर जिले में दिव्यांग जन के लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा दिव्यांग जन की सेवा भाव करना , भारतीय जनता पार्टी द्वारा देश की जनता में दिव्यांगों के लिए दूषित भाव को दूर करने के काम करती है। एसआर गु्रप्स के चेयरमैन पवन सिंह चैहान ने कहा कि किसी भी दिव्यांगजन को नौकरी की आवश्यकता है तो वह उन्हें बताए वह उनकी नौकरी की व्यवस्था करेंगे। कार्यक्रम का संचालन अरूण प्रताप सिंह ने किया।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *