लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को स्वास्थ्य सलाहकार समिति के साथ कोविड की समीक्षा की। इस दौरान योगी सरकार ने फैसला लिया कि प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन नहीं लगेगा। कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए 04 जनवरी को सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में टीम-9 के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक के बाद योगी सरकार ने नाइट कर्फ्यू से लेकर स्कूल बंद तक कई अहम फैसले ले लिए हैं।

ये है सरकार की नई गाइडलाइन
– कक्षा 10वीं तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को मकर संक्रांति यानी 14 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। हालांकि, इस दौरान स्कूली छात्रों का टीकाकरण जारी रहेगा।
– नाइट कर्फ्यू रात 10 से सुबह 6 तक लागू रहने वाला है। यह व्यवस्था 6 जनवरी से लागू कर दी जाएगी।
– जिन जिलों में कोरोना के एक्टिव मामले एक हजार से ज्यादा हो जाए, वहां जिम, स्पा, सिनेमाहॉल, बैंकेट हॉल, रेस्टोरेंट इत्यादि सार्वजनिक स्थलों को 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित किया जाए।
– शादी समारोह का आयोजन बंद जगहों पर हो और एक समय में 100 से अधिक लोगों की सहभागिता ना हो।
– खुले स्थान पर ग्राउंड की कुल क्षमता के 50 फीसदी से अधिक लोगों के उपस्थिति की अनुमति न दी जाए। इसके साथ ही मास्क और सैनिटाइजर की अनिवार्यता भी आवश्यक है।
– प्रदेश के सभी सरकारी, अर्धसरकारी, निजी, ट्रस्ट आदि संस्थाओं, कंपनियों, ऐतिहासिक स्मारक, कार्यालयों, धार्मिक स्थलों, होटल-रेस्त्रां, औद्योगिक इकाइयों में तत्काल प्रभाव से कोविड हेल्प डेस्क बनाए जाएंगे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *