लखनऊ। राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज कोतवाली की पीआरवी में तैनात महिला सिपाही ने रविवार रात फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। मृतक महिला कस्बे के मऊ इलाके के एक हॉस्टल में रहती थीं। जहां उसका पंखे से दुपट्टे के सहारे फंदे पर शव लटका मिला। लोगों की दी सूचना पर पहुंची पुलिस सिपाही महिला की आत्महत्या के कारणों की पड़ताल करने में जुट गई हैं।

इंस्पेक्टर मोहनलालगंज ने बताया कि उर्मिला वर्मा (24) मूल रूप से अयोध्या जिले की रहने वाली थीं। महिला को रात 10 बजे ड्यूटी पर जाना था लेकिन वह ड्यूटी पर नहीं पहुंची। तभी उनका कोई परिचित हॉस्टल पहुंचा। और कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था तो युवक ने दरवाजा खटखटाया। कोई उत्तर न मिलने पर मकान मालिक से कह कर दूसरे दरवाजे से दाखिल हुआ तो देखा उर्मिला का शव पंखे से लटका देख दंग रह गया। उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने फंदे से शव को उतारा। और उर्मिला के परिजनों को घटना की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: मुजासा में मलिहाबाद के पूर्व विधायक इंदल रावत के नेतृत्व में हुआ सपा के जनसम्पर्क कार्यालय का उद्घाटन

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को मौके से कोई सोसाइड नोट नहीं मिला है। और न मोबाईल बरामद हुआ। उर्मिला के आत्महत्या करने के कारणों की जानकारी नहीं हो सकी है। मोबाइल की खोजबीन की जा रही है। इसके अलावा कई अन्य बिंदुओं पर पड़ताल की जा रही है।

देर रात तक झाड़ियों में हुई मोबाइल की खोजबीन
घटना के बाद से उर्मिला का मोबाइल पुलिस को मौके से नहीं बरामद हुआ। पुलिस का दावा है कि उर्मिला के मोबाइल से उसकी मौत के रहस्य से पर्दा उठेगा। इस कारण देर रात तक पुलिस उर्मिला के कमरे समेत घर के आस पास और कुछ दूर स्थित झाड़ियों तक में पुलिस की टीम मोबाइल की खोजबीन करती रही। पर देर रात तक मोबाइल नहीं मिल सका।
पुलिस ने बताया कि उर्मिला के अलावा हॉस्टल में थाने की अन्य दारोगा और महिला पुलिस कर्मी रहती हैं। सबके कमरे अलग-अलग हैं। देर शाम उर्मिला उनके साथ बैडमिंटन भी खेल रही थी। काफी देर तक बैडमिंटन खेलती रही। उसके बाद वह अपने कमरे में चली गई थी। फिर नहीं निकली।http://GKNEWSLIVE.COM

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *