लखनऊ: देश में 16 जनवरी से शुरू हो रहे कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर वैक्सीन की पहली खेप विस्तारा एयर लाइंस के जरिए वाराणसी पहुंची। मुंबई से विस्तारा एयरलाइंस से करीब 1.85 हजार डोज वाराणसी एयरपोर्ट आईं। एयरपोर्ट से सीधे भारी सुरक्षा के बीच उसे दीनदयाल जिला चिकित्सालय में बने रीजनल वैक्सीन सेंटर भेजा गया। रीजनल वैक्सीन सेंटर से आजमगढ़ मण्डल, प्रयागराज मण्डल और मिर्जापुर मण्डल समेत वाराणसी के सभी केंद्रों पर भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें: किसानों का हल्लाबोल जारी, लोहड़ी पर आज कृषि कानूनों की जलाएंगे कॉपी

आपको बता दें अधिकारियों के अनुसार पूर्व निर्धारित समय से लगभग तीन घंटे पहले ही कोविड-19 वैक्सीन की पहली खेप विस्तारा एयरलाइंस के विमान द्वारा मुंबई से वाराणसी पहुंची है। वाराणसी एयरपोर्ट के कार्गो के उप महाप्रबंधक काशीनाथ यादव ने इसकी बुधवार को पुष्टि की। उन्होंने बताया कि बुधवार को मुंबई से वाराणसी आने वाले विस्‍तारा एयरलाइंस के विमान से कोविड-19 की वैक्सीन वाराणसी एयरपोर्ट पर आने की प्राथमिक सूचना मिली थी। यह भी कहा कि अभी तक प्राप्त सूचना के अनुसार करीब 16 पैकेट कोविड-19 वैक्सीन वाराणसी आने की उम्‍मीद है।

विस्‍तारा एयरलाइंस से वाराणसी पहुंची एक लाख साठ हजार कोरोना वैक्‍सीन की डोज को लेकर दोपहर तक स्थिति स्‍पष्‍ट हो गई। वहीं वाराणसी में अब तक कोरोना वैक्सीन के लिए डिविजनल वेयर हाउस में वाक-इन-कूलर इंस्टाल नहीं हो पाया है। 16 बॉक्स में कोरोना वैक्सीन की 18500 वायल को पहले से उपलब्ध दूसरे वाक-इन-कूलर में फ‍िलहाल रखा गया है। एक वायल में 10 डोज के हिसाब 185000 डोज कोरोना दवा पहुंची है, जिसे लखनऊ के निर्देशानुसार पूर्वांचल के 14 जिलों में वितरित किया जाएगा। कोविड-19 वैक्सीन की पहली खेप बुधवार को दोपहर में वाराणसी पहुंच गई।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *