बजट| आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वार्षिक बजट प्रस्तुत किया है। उनके बजट के भाषण पर विपक्ष जहां तंज कस रहा है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीतारमण के बजट की तारीफ की उन्होंने कहा, इस बार का बजट पीपुल फ्रेंडली बजट है। इस बार का बजट एक नया विश्वास लेकर आया है जो जनता की उम्मीद पर खरा उतरेगा। मैं इस बजट के लिए निर्मला सीतारमण की टीम को बधाई देता हूँ।

उन्होंने आगे कहा, यह बजट भीषण महामारी के बीच उम्मीद की नई किरण है। बजट से न सिर्फ अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी बल्कि यह आम आदमी के लिए रोजगार के नए आयाम विकसित करेगा। क्योंकि बजट आधुनिक बुनियादी ढांचा मजबूत करने के साथ साथ रोजगार की सम्भावनाओ से भरा हुआ है। इस बजट के आने से क्रेडिट गारंटी के रिकॉर्ड में बृद्धि दर्ज होगी।

वहीं विपक्ष के कई लोगों ने इस बजट की आलोचना की है। ममता बनर्जी ने निर्मला सीतारमण के भाषण पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, आपकी बार का बजट पेगासस स्पिन बजट है। क्योंकि यह महंगाई की मार , बेरोजगारी का वार ओर आम लोगों के लिए शून्य सबित हुआ है। सरकार ने भारी भरकम शब्दों का उपयोग करके जनता को भेदने की कोशिश की ओर उनकी जरूरतों को लुप्त कर दिया है। इस बार का बजट इसकी शब्दावली की भेंट चढ़ गया जिसका अब कोई मतलब नहीं है। वहीं शशि थरूर ने कहा, मैं बजट की बहुत तारीफ नहीं करूंगा। इसमे डिजिटल मुद्रा का जिक्र है लेकिन यह आम आदमी के लिए नहीं है। इस बजट के बाद आम लोगों को लेकर मेरी चिंताएं हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *