लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने प्रचंड जीत दर्ज की है। अब सबकी नजरें इस बात पर टिकी हैं कि योगी का मंत्रिमंडल कैसा होगा। योगी आदित्यनाथ अपने दो दिन के दौरे पर दिल्ली में है। सूत्रों की मानें तो मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले चेहरों पर भी चर्चा चल रही है। एक संभावित सूची सामने आई है जिसके बारे में कहा जा रहा है कि योगी मंत्रिमंडल में नए एवं युवा चेहरों को जगह दी जा सकती है।

योगी 2.0 मंत्रिमंडल हुआ फाइनल

बताया जा रहा है कि इस बार के Yogi Cabinet 2.0 में कुल 62 मंत्री शपथ लेंगे. 28 कैबिनेट मंत्री, 11 राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और 23 राज्यमंत्री शपथ लेंगे। केशव मौर्या को संगठन में भेजने की तैयारी चल रही है। वहीं बेबी रानी मौर्या को उपमुख्यमंत्री बनाने पर सहमति बनी है। दिनेश शर्मा भी संगठन में जाएंगे। एके शर्मा को उपमुख्यमंत्री की जिम्मेदारी मिलेगी। तीसरे उपमुख्यमंत्री के रूप में असीम अरुण को कमान मिल सकती है। इसके पीछे जातिगत समीकरण हैं। सुरेश खन्ना को फिर से अहम जिम्‍मेदारी मिलने की बात कही जा रही है। सतीश माहाना का नाम भी लिस्‍ट में है। इनके अलावा ब्रजेश पाठक, दयाशंकर सिंह और जितिन प्रसाद भी मंत्री बनेंगे।

स्वतंत्र देव सिंह, सिद्धार्थनाथ सिंह, नंदी गुप्ता और सूर्य प्रताप शाही मंत्री बनेंगे। पंकज सिंह, राजेश्वर सिंह, रामपाल वर्मा, अदिति सिंह और अपर्णा बिष्ट यादव योगी 2.0 में मंत्री बनेंगे। श्रीकांत शर्मा, आशुतोष टंडन, मोहसिन रजा, अनिल राजभर और संदीप सिंह मंत्री बनेंगे। डॉक्टर महेंद्र सिंह को संगठन में वापस भेजने की तैयारी चल रही है। सहयोगी अपना दल को दो और निषाद पार्टी को एक मंत्री पद देने पर सहमति बनी है।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *