लखनऊ।  लखनऊ में हसनगंज कोतवाली में महिला ने पति पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने और तीन तलाक देने का मुकदमा दर्ज कराया है।महिला ने आरोप लगाया कि देवर के साथ संबंध बनाने का दबाव डाला गया। आपको बता दें महिला ने आरोप लगाया कि उस पर देवर से संबंध बनाने का भी दबाव बनाया जा रहा था। पीड़िता ने हसनगंज कोतवाली पहुंचकर पति समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: मोहनलालगंज: दिवंगत सुजीत पांडे के पुत्र अजय पांडे उद्योग व्यापार मंडल के बने अध्यक्ष

2016 में हुआ था निकाह
खदरा निवासी महिला का निकाह शादी 20 नवंबर 2016 को हुआ था। आरोप है कि निकाह के कुछ दिन बाद ही आरोपी दहेज में कार लाने का दबाव बनाने लगा। पीड़ित महिला के पिता मांग पूरी करने में असमर्थ थे। इससे नाराज होकर महिला की ससुराल में पिटाई की गई। महिला के अनुसार 20 अप्रैल को देवर ने दुष्कर्म की कोशिश की।

बातचीत के दौरान दिया तीन तलाक
इसकी शिकायत करने के बाद ससुरालियों ने आरोपी का पक्ष लेते हुए उसे घर से निकाल दिया। मायके पहुंचकर पीड़िता ने परिवार को घटना की जानकारी दी। महिला के पिता ने दामाद को समझाने का प्रयास किया। लेकिन वह पीड़िता को घर में रखने के लिए तैयार नहीं हुआ। 14 जनवरी को पीड़िता परिवार वालों के संग दोबारा ससुराल पहुंची। तो बातचीत के दौरान पति ने उसे तीन तलाक दे दिया।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *