उत्तर प्रदेश : प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही महिला सशक्तिकरण अभियान के तहत प्रदेश के अलग – अलग क्षेत्र में ‌क्षेत्र के प्रधान द्वारा महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है । इसी कड़ी में आज ग्राम पंचायत मस्तीपुर में गांव के प्रधान सूर्य कुमार द्विवेदी द्वारा नारी सशक्तिकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में क्षेत्र के एचएसओ जितेंद्र सिंह एवं एसआई महिला कांस्टेबल ने महिलाओं से बात की। SHO और SI ने महिलाओं से बात करते हुए उन्हें उनके अधिकारों के बारे में बताया।

यह भी पढ़े : War : तबाही का मंजर, रूसी हमलों में यूक्रेन की ऊंची इमारतों में लगी आग

साथ ही SHO जितेंद्र सिंह ने कहआ की, अगर कोई भी व्यक्ति उनसे गॉव मे या बाजार में अभद्रता करता है या फिर गाली – गलौज करता है। तो वे तुरंत हमे( पुलिस ) को सूचित करें। उन्होंने कहा की, महिलाओं को किसी भी मनचले से डरने की जरुरत नहीं है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस सदैव तत्पर है । उन्होंने कहा अगर आप हम तक नहीं आ सकती हैं तो फोन के माध्यम से महिला हेल्प हेल्प नंबर पर कॉल कर हमें अपनी समस्या से अवगत कराएं , ताकी हम आप की सहायता कर सकें।

यह भी पढ़े : जहांगीरपुरी हिंसा मामले में 9 लोग गिरफ्तार, पुलिस को पहले से थी उपद्रव की भनक 

SHO ने कहा की आप हमें हेल्‍पलाइन नंबर 7827 170 170 पर किसी भी वक्त फोन कर अपनी शिकार दर्ज करा सकती हैं । इस हेल्‍पलाइन के जरिए महिलाओं को किसी भी समय जानकारी और मदद मुहैया कराई जाएगी। इसके साथ ही महिलाएं 1090 और UP 181 पर भी मदद के लिए फोन कर सकती हैं।

लेखिका – कीर्ति गुप्ता

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *