लखनऊ। देश की सबसे बड़ी वैक्सीनेशन ड्राइव के बीच एक बुरी खबर सामने आयी है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) में आग लगने से 5 लोगों की मौत हुई है. बिल्डिंग में वेल्डिंग का काम चल रहा था उसके स्पार्क से आग लगी है. जानकारी के मुताबिक वहां इन्सुलेशन मटेरियल फैला हुआ था जिसके चलते वेल्डिंग के दौरान चिंगारी निकलने से आग लगी. इस मामले में आगे जांच जारी है. सोशल मीडिया पर भी लोग पुणे सीरम इंस्टीट्यूट बिल्डिंग की कई फोटो शेयर कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक: शिवमोगा में हुआ डायनामाइट का भीषण धमाका, 8 मजदूरों की मौत

https://twitter.com/MicroManinTown/status/1352194643354546178?s=20

सीरम इंस्टीट्यूट की अपनी अग्निशमन टीम भी आग बुझाने में लगी थी। इसके बावजूद आग पर काबू पाने में करीब तीन घंटे लग गए। आग बुझने के कुछ देर बाद शाम करीब साढ़े छह बजे एक बार फिर छठी मंजिल पर ही आग की लपटें दिखाई देने लगीं। जिन्हें बुझाने का काम अब भी चल रहा है। दोबारा आग भड़कने से पहले प्रभावित क्षेत्र से पांच मृतकों के शव बरामद हो चुके थे तथा नौ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। सर्च आपरेशन का काम एनडीआरएफ की टीम कर रही है।

यह भी पढ़ें: UP: प्रतापगढ़ में ईंट भट्ठा के दो मजदूरों की जहरीली शराब पीने से मौत, छह की बिगड़ी हालत

6 घंटे बाद मिली साथियों की मौत की जानकारी

इंस्टीट्यूट में आग दोपहर करीब 3 बजे लगी थी। सुधांशु को साथियों की मौत की जानकारी रात 9 बजे मिली यानी 6 घंटे बाद। प्रशासन ने लिस्ट जारी की। इसमें यूपी और पुणे के 2-2 और बिहार के एक मजदूर की झुलसकर मौत होने की पुष्टि की गई।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *