लखनऊ। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में गुरुवार अवैध शराब पीने से ईंट-भट्ठे पर काम करने वाले दो मजदूरों की मौत हो गई। जबकि एक महिला समेत छह लोगों की हालत गंभीर है। जिनमें से दो को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। स्थानीय लोगों से मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस व आबकारी विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना का गहनता से जायजा लिया। पुलिस द्वारा मामले की जांच जारी है।

बता दें प्रतापगढ़ जिले के कोहंडौर कोतवाली इलाके कांधरपुर चंद्रभान का पुरवा गांव में ईंट-भट्ठा है। छत्तीसगढ़ के रहने वाले रोहित सतनामी (35 साल) और लाल (45 साल) दोनों भट्ठे पर मजदूरी करते थे। जानकारी के मुताबिक, गुरुवार शाम देशी शराब पीने के बाद दोनो की हालत बिगड़ने लगी। जिसके थोड़ी देर बाद उनकी मौत हो गई। जबकि एक युवक बुद्धेश्वर और महिला नाम संगिनी को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया। जहां उसका उपचार चल रहा है।

यह भी पढ़ें: कर्नाटक: शिवमोगा में हुआ डायनामाइट का भीषण धमाका, 8 मजदूरों की मौत

ईंट भट्टे के मुंशी दिनेश ने बताया कि गांव के ही कुछ शराब विक्रेताओं द्वारा अवैध रूप से देशी शराब बेची जा रही थी। जिसे खरीदकर मजदूरों ने पी लिया था। जहरीली शराब से मौत की जानकारी जैसे ही डीएम-एसपी को लगी। दोनों अफसर तुरंत अस्पताल पहुंचेकर बीमार मजदूरों व उनके परिजनों से पूरे मामले की जानकारी ली है। इसके बाद पुलिस व आबकारी विभाग की टीमों को तत्काल ईंट-भट्ठे पर भेजा गया। पुलिस जांच कर रही है कि जहरीली शराब किसके द्वारा बनवा कर बेची जा रही है? डीएम डॉक्टर नितिन बंसल ने बताया कि मजदूरों ने शराब का सेवन किया था। पूरे मामले की जांच की जा रही है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत की असली वजह का पता लग पाएगा।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *