लखनऊ। किसान नेता राकेश टिकैत ने लाउडस्पीकर को लेकर बयान दिया है. उन्होंने लाउडस्पीकर को लेकर नेताओं पर चुटकी ली और कहा कि वोट मांगने के नाम पर इस समय देश में राजनेताओं की पीएचडी चल रही है. राकेश टिकैत गाजियाबाद के राज नगर एक्सटेंशन में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे. आइए जानते हैं उन्होंने देश में चल रहे बिजली संकट पर क्या कहा.

राकेश टिकैत ने कहा- “देश में एक ही चीज पर काम चल रहा है, कि वोट कैसे मिलेगी. देश में वोट मांगने को लेकर पीएचडी चल रही है. राकेश टिकैत ने कहा कि लाउडस्पीकर अगर कहीं आवाज करता है, तो उसको बंद कर देना चाहिए. लेकिन लाउडस्पीकर को धार्मिक आधार पर बंद करने के बजाए उसके ध्वनि प्रदूषण के मानकों के हिसाब से बंद किया जाना चाहिए. लाउडस्पीकर के ध्वनि के आधार पर बंद किए जाने पर किसी को कोई दिक्कत नहीं है. मगर इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.”

बिजली संकट और सस्ती बिजली मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि “कोयले का रेट बढ़ गया है. कोयले का संकट दिखाया जा रहा है. जिससे निजी कंपनियों को फायदा हो पाए. इसका मतलब साफ है कि बिजली महंगी होगी. बिजली में कटौती पहले की तुलना में अधिक हो रही है.” उन्होंने कहा गांव में एग्रीकल्चर के लिए 5 से 6 घंटे ही बिजली मिल पा रही है.

किसान आंदोलन खत्म करने के दौरान जो शर्तें तय हुई थीं उस पर उन्होंने कहा कि सरकार ने कमेटी के नाम मांगे हैं, उन्होंने कहा कि आने वाले एक हफ्ते में हम कमेटी के नाम भारत सरकार को दे देंगे. http://GKNEWSLIVE.COM

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *