लखनऊ: योगी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार देने का प्लान तैयार किया है। यही वजह सरकार हर घर में एक रोजगार या स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा है। सभी सरकारी विभागों में जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। इसी के तहत सरकारी महकमे में रोजगार की आस लगाए बैठे युवाओं को नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग नौकरियों का तोहफ़ा देने जा रहा है।

विभाग इसी महीने संविदा के आधार पर 600 इंजीनियरों की भर्ती प्रक्रिया पूरी करने जा रहा है। चयनित अभ्यार्थियों को इसी माह नियुक्ति देने की तैयारी है। भर्ती प्रक्रिया को सुरक्षित और पारदर्शी बनाने के लिए पहली बार पूरी तरह कम्प्यूटराइज्ड रखा गया है। प्रमुख सचिव नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति अनुराग श्रीवास्तव ने भर्ती प्रक्रिया को सौ फ़ीसदी कम्प्यूटर आधारित रखने के साथ ही अगले 15 दिन में चयनित अभ्यार्थियों को नियुक्ति पत्र देने के निर्देश जारी किए हैं।

नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग में 525 सिविल और 75 इलेक्ट्रिकल मैकेनिकल के पदों पर जूनियर इंजीनियरों की भर्ती शुरू की गई है। सेवायोजन पोर्टल में पंजीकृत जूनियर इंजीनियर (सिविल) पद के लिए 7930 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। इलेक्ट्रिकल मैकेनिकल पद के लिए 2570 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *