लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उत्तर भारत का सबसे बड़ा मॉल बनकर तैयार हैं। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह लुलु मॉल का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद सोमवार से आम पब्लिक के लिए यह मॉल खुल जाएगा। दो हजार करोड़ रुपये की लागत से बना लुलु मॉल सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र में शहीद पथ पर करीब 22 लाख वर्गफीट में फैला हुआ है। इस मॉल में प्रदेश का सबसे बड़ा हाइपर मार्केट और गेमिंग जोन मुख्य आकर्षण का केंद्र है। 11 स्क्रीन का सुपरप्लेक्स भी यहां तैयार किया गया है।

इस मॉल की खिसियात यह है कि यहां तैयार हुए फूडकोर्ट में एक साथ 1600 लोग अलग-अलग व्यंजनों का लुत्फ़ उठा सकते हैं। मॉल के अंदर 15 रेस्त्रां और 25 आउटलेट हैं। यह मॉल कितना बड़ा है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां एक साथ 50 हजार लोग शॉपिंग कर सकते हैं। इसके अलावा मॉल के पार्किंग में एक साथ 3000 वाहनों को खड़ा किया जा सकता है।

लुलु मॉल लखनऊ के महाप्रबंधक समीर वर्मा ने बताया कि मॉल लोगों को शॉपिंग और एंटरटेनमेंट के अंतरराष्ट्रीय अनुभव कराएगा। एक ही छत के नीचे यहां ग्रोसरी से लेकर फैशन और इलेक्ट्रॉनिक्स, होम डेकोर का सामान भी मिलेगा। उन्होंने बताया कि लखनऊ का यह मॉल लुलु समूह का पांचवां शॉपिंग मॉल है। गौरतलब है कि लखनऊ के मॉल को बनाने की घोषणा इंवेस्टर्स समिट में हुई थी। इसे कोविड के बाद भी न्यूनतम समय में पूरा कर दिया गया है।क्रमण से जूझ रही थीं। साधना गुप्ता का पार्थिव शरीर शनिवार देर रात राजधानी लखनऊ पहुंचा। रविवार को उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए मुलायम सिंह यादव के आवास पर रखा गया।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *