उत्तर प्रदेश : NIA को मिली बड़ी कामयाबी, आईएसआईएस (ISIS) आतंकी संगठन से जुड़े एक संदिग्ध को किया गिरफ्तार. जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने देश की राजधानी दिल्ली के बटला हाउस से प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएसआईएस (ISIS) से जुड़े एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. NIA का कहना है कि, गिरफ्तार संदिग्ध आईएसआईएस का कट्टर और सक्रिय सदस्य है.

जिसकी पहचान मोहसिन अहमद के रूप में हुई है. खबरों के मुताबिक मोहसिन पिछले कुछ समय से बटला हाउस में रह रहा था और यहीं से आईएसआईएस का ऑनलाइन प्रोपोगेंडा भी चला रहा था. NIA की काफी समय से मोहसिन पर नजर थी, और अब पुख्ता सबूत मिलते ही एनआईए की टीम ने बाटला हाउस में छापा मारा और संदिग्ध मोहसिन को गिरफ्तार कर लिया.

छापेमारी के दौरान NIA को घर से कई आपत्तिजनक दस्तावेज मिले हैं. मोहसिन पर आईएसआईएस के मॉड्यूल से जुड़े होने का आरोप के साथ-साथ हवाला, क्रिप्टोकरेंसी के जरिए पैसों का लेन-देन करने का भी आरोप है. संदिग्ध बाटला हाउस में रहकर आसपास के लोगों और छात्रों को बरगलाने की कोशिश करता था. संदिग्ध की गिरफ़्तारी के बाद अब NIA यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि, क्रिप्टोकरेंसी और हवाला के जरिए ट्रांजेक्शन हुये पैसे को किसने फंड किया और इसका हैंडलर कौन है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *