बॉलीवुड : इन दिनों बॉलीवुड में हिन्दू भगवान् और हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओ को बार बार ठेस पहुंचा जा रहा है। कुछ दिनों पहले की बात है जब काली फिल्म में माँ काली को सिगरेट पीते हुए दर्शाया गया था। जिस का लोगो ने जमकर विरोध किया। मीडिया ने भी इस मामले को काफी उजागर किया। अब इसके बाद एक बार फिर कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां एक फिल्म के पोस्टर को लेकर लोगो में विवाद और विरोध देखने को मिल रहा है. इस फिल्म के पोस्टर में सैनेटरी पैड पर फिल्म के कलाकारों के साथ भगवन कृष्ण को भी दिखाया गया है।

दो दिन पहले रिलीज़ होने वाली फिल्म ” मासूम” का पोस्टर जब सोशल मीडिया पर शेयर किया गया तब लोगो ने इसपर अपनी वरोध की प्रतिक्रिया ज़ाहिर की। इसके बाद फिल्म की एक्ट्रेस एकावली खन्ना और फिल्म के निर्देशक ने अपनी सफाई मैं कहा की “फिल्म मेकर्स का लोगो की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने का कोई इरादा नहीं था।

अभिनेत्री ने अपनी बात को स्पष्ट रूप में समझाते हुए कहा की इस फिल्म का उद्येश्य केवल रूढ़िवादी सोच को बदलने और महिलाओ के मासिक धर्म से जुडी कुरीतियो पर आधारित है. तो वही निर्देशक ने कहा की कई बार हमारा देखने का नज़रिया गलत होता है जिससे हमारी विचार धारणा भी गलत रूप से विकसित हो जाती है ,क्युकी यह फिल्म पूरी तरह से मासिक धर्म पर आधारित है तो इस में पैड दिखाना अनिवार्य है। आगे उन्होंने कहा की पोस्टर पर पैड और उस पैड पर कृष्ण जी नहीं है।

इन सबके बीच हिन्दू राष्ट्र नवसेना के अध्यक्ष ने फिल्म के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवा दी है। अमित राठौर की शिकायत पर रविवार को फिल्म निर्देशक संतोष उपाध्याय की कम्पनी और हिंदी फिल्म की पूरी टीम पर FIR दर्ज की गई । अमित राठौर ने आरोप लगाया की फिल्म के पोस्टर में सैनेटरी पैड पर भगवान् कृष्ण की तस्वीर चित्रित करने से सनातन धर्म के अनुयाईयो की धार्मिक भावनाओ को ठेस पहुंचाई है। ये सनातन धर्म का अपमान है।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *