उत्तर प्रदेश : एक बार फिर किसानो ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बता दें किसानों ने एक बार फिर केंद्र सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने की तैयारी कर ली है। जानकारी के मुताबिक, संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में ‘न्याय’ की मांग करते हुए 18 से 20 अगस्त तक विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

जिसके लिए संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर केंद्र सरकार के खिलाफ 72 घंटे तक चलने वाले इस धरने में शामिल होने के लिए पंजाब से करीब 10,000 हजार किसान बुधवार को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी पहुंच रहे है। भारती किसान यूनियन (एकता उगराहां) के अध्यक्ष जोगिंदर सिंह उगराहां ने कहा कि, वे एसकेएम के आह्वान पर लखीमपुर खीरी जा रहे हैं, जहां हम 72 घंटे तक चलने वाले धरने में हिस्सा लेंगे।

किसान केंद्र सरकार से कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान अपने खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने की मांग कर के साथ साथ विरोध प्रदर्शन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों को मुआवजा, कानूनी फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की गारंटी कानूनी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *